Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान के कई मंत्रियों समेत देशभर के 100 ठिकानों पर IT की रेड, बंगाल के कानून मंत्री के घर CBI का छापा

आयकर विभाग द्वारा बुधवार को बड़ी कार्रवाई की गई है। देशभर के करीब 100 से ज्यादा ठिकानों में इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी चल रही है। बंगाल में सीबीआई की टीम ने कानून मंत्री के आवास पर रेड डाली है। 

income tax raid  cbi raids west bengal law minister moloy ghatak s residence pwt
Author
First Published Sep 7, 2022, 10:24 AM IST

नई दिल्ली. आयकर विभाग द्वारा बुधवार को बड़ी कार्रवाई की गई है। देशभर के करीब 100 से ज्यादा ठिकानों में इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी चल रही है। बताया जा रहा है कि यह छापे पॉलिटिकल फंडिंग से जुड़े मामलों को लेकर की जा रही है। जानकार के अनुसार, आयकर विभाग की अलग-अलग टीमें महाराष्ट्र और उत्तराखंड  समेत कई ठिकानों में की जा रही है। बताया जा रहा है कि मिड े मिल के जरिए कमाई करने वालों के खिलाफ भी आईटी की रेड डाली गई है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र और उत्तराखंड के अलावा राजस्थान और कर्नाटक में भी कार्रवाई की जा रही है। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि इनकम टैक्स विभाग की टीम के निशाने पर कौन-कौन से लोग हैं। 

राजस्थान में कई मंत्रियों के आवास पर कार्रवाई
राजस्थान में बुधवार सुबह से प्रदेश की सरकार के मंत्रियों के साथ-साथ कई व्यापारियों के करीब 53 से ज्यादा ठिकानों पर कार्रवाई हो रही है। एक साथ इतनी बड़ी कार्रवाई से पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है। राजस्थान में इस कार्रवाई को इनकम टैक्स के करीब 300 से ज्यादा अधिकारीए करीब 200 से ज्यादा पुलिसकर्मियों और सीआरपीएफ के जवानों शामिल हैं। बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई सरकार की ही मिड डे मील योजना के मामले में की गई है।

 

 

बंगाल में भी कार्रवाई
वहीं, दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल में भी सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है। जानकारी के अनुसार, यह छापेमारी कोयला घोटाला मामले में बंगाल के कानून और श्रम मंत्री मलय घटक के आवास और ठिकानों पर की जा रही है। मंत्री के आसनसोल स्थिति आवास पर भी कार्रवाई जारी है। बता दें कि कोयला घोटाले में अभिषेक बनर्जी का भी नाम शामिल है। अभिषेक, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे हैं।पश्चिम बंगाल के मंत्री मलय घटक के कोलकाता स्थित आवास पर कोयला घोटाला मामले के संबंध में सीबीआई की छापेमारी चल रही है।

इसे भी पढ़ें-  पकड़ी गई नकली नोट छापने वाली प्रिंटिंग मशीन, आपको कहीं कुछ गड़बड़ दिखे, तो पुलिस को बताएं

  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios