Asianet News Hindi

N-95 मास्क में निकला 2 लाख का सोना, पढ़िए हैरान कर देने वाला यह मामला...

केरल में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक N-95 मास्क को चोरी की सीक्रेट जगह बना ली और सांस लेने वाले वाल्व के पीछे करीब 40 ग्राण सोना छिपाकर विदेश से ला रहा था।

Interesting case kerala passanger hiding gold in mask kpr
Author
Kerala, First Published Oct 2, 2020, 4:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोझिकोड ( केरल). मास्क को कोरोना माहामारी से बचने के लिए लगाया जाता है। लेकिन केरल में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक N-95 मास्क को चोरी की सीक्रेट जगह बना ली और सांस लेने वाले वाल्व के पीछे करीब 40 ग्राण सोना छिपाकर विदेश से ला रहा था। लेकिन उसकी सारी होशियारी जब निकल गई तब वह पकड़ा गया।

मास्क में विदेश से छिपा लाया 2 लाख का सोना
दरअसल, केरल के कोझिकोड हवाई अड्डे पर कस्टम के अधिकारियों ने  कर्नाटक के भटकल का रहने वाले अमर मोहम्मद नाम के यात्री को पकड़ा था। जो संयुक्त अरब अमीरात अपने मास्क में 40 ग्राम सोना छिपाकर ला रहा था। लेकिन एयरपोर्ट के सुरक्षाकर्मियों ने उसकी सारी करतूत बाहर निकाल दी। अधिकारियों ने पकड़े गए इस सोने की कीमत 2 लाख रुपए से ज्यादा बताई है।

अधिकारियों की नजर में पकड़ में आया आरोपी
हवाई अड्डे पर कस्टम के अधिकारियों ने बताया कि अमर मोहम्मद मंगलवार को वंदे भारत की उड़ान से भारत पहुंचा था। सभी यात्रियों की जांच की जा रही थी। तभी एक अधिकारी ने देखा कि युवक ने जो मास्क पहना है वो एक तरफ से झुका था। मानों उसमें कोई वजन रखा हो। वो कई बार उसको ठीक कर रहा था, अफसर को उस पर कुछ शक हुआ तो वह इधर-उधर देखने लगा। उससे जब इस बारे में पूछा तो वह मास्क वाली बात को टाल गया और भागने की कोशिश करने लगा। इतने में उसको दबोच लिया गया।

इस वजह से मास्क में सोना छिपाकर लाया युवक
कस्टम विभाग के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि तस्कर नए-नए तरीकों से अवैध रूप से सोना विदेश से देश में लाने का प्रयास करते हैं। मास्क में इस तरह से सोना छिपाने का यह पहला मामला है, जब कोई सोना की तस्करी कर सामने आया है। कोरोना के चलते हम लोग यात्रियों का मास्क नहीं देखते है इसलिए वह इसका उपयोग कर रहे हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios