Asianet News HindiAsianet News Hindi

कर्नाटक में कांग्रेस को तगड़ा झटका: कई दिग्गजों ने थामा BJP का दामन, कन्नड़ अभिनेता और पूर्व IAS भी हुए भाजपाई

कांग्रेस के सीनियर लीडर एसपी मुद्दाहनुमेगौड़ा 2014 में तुमकुरु सीट से सांसद चुने गए थे। लेकिन 2019 में उनको टिकट नहीं मिला था। यह सीट जनता दल एस के साथ समझौते में चली गई थी। यहां कांग्रेस की सहयोगी पार्टी जनता दल एस से पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा चुनाव लड़े और सांसद बनें थे।

Karnataka BJP big gain, Congress Former MP  Muddahanumegowda, Retired IAS Anil Kumar, Kannada film actor Shashi Kumar joined BJP, DVG
Author
First Published Nov 3, 2022, 4:48 PM IST

Karnataka Assembly election 2023:कर्नाटक विधानसभा चुनाव के पहले दल-बदल भी शुरू हो गए हैं। गुरुवार को कांग्रेस के एक बड़े नेता के अलावा दक्षिण के एक एक्टर व पूर्व आईएएस ने बीजेपी ज्वाइन किया है। राज्य में पांच महीने में चुनाव होने हैं। सत्तारूढ़ बीजेपी के लिए यह ज्वाइनिंग काफी राहत देने वाली है। सीएम बसवराज बोम्मई व बीजेपी अध्यक्ष नलिन कुमार कतील की मौजूदगी में नेताओं ने सदस्यता ली है।

देवेगौड़ा के लड़ने की वजह से मुद्दाहनुमेगौड़ा को नहीं मिला था टिकट

कांग्रेस के सीनियर लीडर एसपी मुद्दाहनुमेगौड़ा 2014 में तुमकुरु सीट से सांसद चुने गए थे। लेकिन 2019 में उनको टिकट नहीं मिला था। यह सीट जनता दल एस के साथ समझौते में चली गई थी। यहां कांग्रेस की सहयोगी पार्टी जनता दल एस से पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा चुनाव लड़े और सांसद बनें थे। हालांकि, टिकट कटने से नाराज मुद्दाहनुमेगौड़ा ने निर्दलीय पर्चा भरा था लेकिन मान-मनौव्वल के बाद वह अपना पर्चा वापस ले लिए थे। इस साल सितंबर में उन्होंने कांग्रेस छोड़ने का ऐलान किया है। मुद्दाहनुमेगौड़ा पहले ही कुनिगल सीट से विधानसभा चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर कर चुके हैं।

कन्नड़ फिल्म अभिनेता शशि कुमार भी पहुंचे बीजेपी खेमे में...

कन्नड़ फिल्मों के अभिनेता शशि कुमार ने भी बीजेपी ज्वाइन कर लिया है। वह पूर्व में कांग्रेस व जनता दल सेकुलर में रह चुके हैं। शशि कुमार 13वीं लोकसभा में जीतकर पहुंचे थे। 1999 में जनता दल एस के टिकट पर वह चित्रदुर्ग से जीते थे। हालांकि, जद (एस) के टिकट पर होसदुर्गा से 2018 के विधानसभा चुनाव वह हार गए थे। शशि कुमार, काफी लोकप्रिय अभिनेता हैं जो बाद में राजनीति में अपना कदम रखे।

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव रहे अनिल कुमार भी हुए भाजपाई

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव रह चुके अनिल कुमार बीएच ने भी बीजेपी ज्वाइन कर ली है। रिटायर्ड आईएएस अनिल कुमार जुलाई में सेवानिवृत्त हुए थे। अनिल कुमार, काफी प्रभावी माने जाने वाले एससी'लेफ्ट' समुदाय से आते हैं। बीजेपी उनको कांग्रेस के प्रभावशाली नेता जी.परमेश्वर के खिलाफ लड़ाने की फिराक में है। तुमकुर जिले के कोराटागेरे विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के दिग्गज विधायक व पूर्व उप मुख्यमंत्री परमेश्वर प्रतिनिधित्व करते हैं। बीजेपी ने अनिल कुमार को लेकर बड़ा व्यूह रचा है।

यह भी पढ़ें:

मोरबी हादसे की इस तस्वीर ने किया निःशब्दः मासूम के सिर पर हाथ रख PM शायद सोचने लगे कि क्या कहकर दिलासा दिलाऊं

कंधे पर हाथ रख पीएम ने बढ़ाया घायलों का हौंसला, मोदी ने इनसे सुनी उस खौफनाक मंजर की कहानी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios