Asianet News HindiAsianet News Hindi

एक बच्चे को शैतान कहकर स्कूल से निकाला, डर से मां की आंखों से निकलने लगे आंसू


जब गुजरात के एक स्कूल ने जबरन ली जा रही फीस का विरोध करने पर बच्चे को निकाल दिया। मां को फोन पर कहा-आप अपने बेटे को ले जाओ तो महिला को बेटे का भविष्य खराब होने के डर से आंखों से आंसू निकलने लगे।

Kick a child out of pp savni school in surat
Author
Surat, First Published Oct 2, 2019, 5:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सूरत (गुजरात). मां जब बच्चे की अंगुली पकड़कर उसको स्कूल छोड़ने के लिए जाती है तो वह बहुत ही खुश होती है और क्या-क्या सपना देखती है। लेकिन जब उसको एक दिन पता चले कि उसके बेटे को स्कूल से निकाला जा रहा है तो सोचो उसके दिल पर क्या गुजरेगी। ऐसा ही एक मामला सूरत में देखने को मिला है, जहां एक महिला को स्कूल बुलाकर उसके बेटे को हमेशा के लिए ले जाने को कहा गया।

डर के चलते मां के आंखों से निकलने लगे आंसू
दरअसल, यह मामला सूरत के पीपी सवाणी स्कूल का है। जहां जबरन ली जा रही फीस को महिला ने मना किया तो उसके बेटे को स्कूल से निकाल दिया गया। एक स्कूल प्रबंधन ने उसको बुलाकर बच्चे का ट्रांसफर सर्टिफिकेट देने को कहा। मां को जब पता चला कि उसके बेटे को निकाल दिया है तो वह डर गई और उसकी आंखों से आंसू निकलने लगे।

स्कूल ने कहा-इस वजह से आपके बेटे को निकाल रहे हैं
जब महिल ने अपने बेटे को निकाल जाने की वजह को जानना चाहा तो, स्कूल के टीचरों का कहना था कि, आपके बेटा बहुत शैतानी करता है, इसलिए हम उसको निकाल रहे हैं। रोते हुए महिला अपने बेटे के भविष्य बचाने की उसको स्कूल में पढ़ने के लिए गुहार लगाती रही। आखिर में उनका यही कहना था कि हम उसको अब नहीं पढ़ा सकते हैं आप उसको अपने घर ले जाओ।

मां ने रोते हुए कहा-मेरे बेटे की साल खराब हो जाएगी
परेशान होकर महिला एफआरसी के दफ्तर पहुंची, जहां उसने अधिकारियों को कहा, मेरे बेटा किसी तरह की कोई शैतानी नहीं करता है। वह पूरा होमवर्क समय पर करता है और किसी तरह की कोई गलती नहीं करता है फिर भी उसको स्कूल से निकाला जा रहा है सर। उसकी पूरी साल बेकार हो जाएगी। ऐसे में उसका कहां एडमिशन मिलेगा। प्लीज आप हमको न्याय दिलवाएं। एफआरसी ने महिला को आश्वासन देते हुए का कि वह इस मामले की स्कूल जाकर जांच करेंगे।

स्कूल के ट्रस्टी बच्चे की वजह से माहौल खराब हो रहा है
वहीं पीपी सवाणी स्कूल के ट्रस्टी का कहना है कि बच्चे को इसलिए स्कूल से निकाला जा रहा है क्योंकि वह दूसरे बच्चों को मारता है। उनके साथ गाली-गलौज भी करता है। हमने उसके कई बार समझाने की कोशिश की लेकिन वह समझने को तैयार ही नहीं है। उसके रहने से स्कूल का माहौल खराब हो रहा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios