Asianet News HindiAsianet News Hindi

असम में PM मोदी संग शिंजो आबे की मीटिंग, सड़कों पर पान के धब्बों को छिपाने के लिए हो रहा ये सब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके जापानी समकक्ष शिंजो आबे की 15 दिसंबर को गुवाहाटी में प्रस्तावित बैठक को ध्यान में रखते हुए किया गया है
 

Shinzo Abe's meeting with PM Modi in Assam all this is happening to hide paan spots on the streets kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 6, 2019, 3:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गुवाहाटी: गुवाहाटी में जी एस रोड पर ताज़े रंगे सड़क के डिवाइडरों पर 'पान' के दाग की समस्या से निपटने के लिए यहां के अधिकारियों ने कंक्रीट सेपरेटर को पॉलीथीन की चादरों से ढंक दिया है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके जापानी समकक्ष शिंजो आबे की 15 दिसंबर को गुवाहाटी में प्रस्तावित बैठक को ध्यान में रखते हुए किया गया है।

डीवाइडरों को प्लास्टिक की चादरों से ढका

वीवीआईपी बैठक से पहले सौंदर्यीकरण कार्य के तहत शहर के मुख्य सड़क के डिवाइडरों को काले और सफेद रंगों से रंगा गया था लेकिन कुछ ही मिनटों में डिवाइडर पान के लाल दागों से अटे पड़े थे। सड़क डीवाइडरों को बार बार रंगने से बचने के लिए गुवाहाटी नगर निगम ने डीवाइडरों को प्लास्टिक की चादरों से ढकने का फैसला किया है।

थूकने जुर्माना लगाने की मांग

निगम के सूत्रों ने बताया पॉलीथीन की चादरें भी लोगों को डीवाइडर पर पान थूकने से नहीं रोक सकीं लेकिन चादरों के कारण नए रंगे सेपरेटर पान के दाग से अनछुए बच गए। नगर निगम कर्मियों ने मीडिया को बताया कि क्षेत्र में आने वाले कुछ लोग जिनके पास समाज में रहने का ढंग नहीं है वे अपनी गाडियों को धीमा करने के बाद शीशे नीचे कर सड़क के डीवाइडरों पर पान की पीक मार देते हैं।

एक कालेज के विद्यार्थी ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर भारी जुर्माना लगाया जाना चाहिए जिससे दूसरे सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से पहले दो बार सोचें।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios