Asianet News HindiAsianet News Hindi

नैनीताल के जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना विस्फोट, प्रिसिंपल के साथ 85 बच्चे कोविड पॉजिटिव

संक्रमित छात्र-छात्राओं को अलग-अलग हॉस्टल में आइसोलेट किया गया है। जानकारी के अनुसार, विद्यालय के 70 प्रतिशत बच्चों में सर्दी-खांसी-बुखार की शिकायत थी। विद्यालय के 488 बच्चों के सैंपल लिए गए थे। अभी कुछ की रिपोर्ट आनी बाकी है। 

Uttarakhand Nainital corona cases in jawahar navodaya vidyalaya stb
Author
Nainital, First Published Jan 2, 2022, 2:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नैनीताल : उत्तराखंड (Uttarakhand) के नैनीताल (Nainital) नवोदय विद्यालय में कोरोना का विस्फोट हुआ है। विद्यालय में एक साथ 85 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि कुछ बच्चों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। इसके साथ ही स्कूल के प्रिंसिपल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इस रिपोर्ट के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। बता दें कि कुल 488 बच्चों का भी कोरोना टेस्ट किया गया था।

स्कूल परिसर में ही क्वारेंटाइन
संक्रमित छात्र-छात्राओं को अलग-अलग हॉस्टल में आइसोलेट किया गया है। जानकारी के अनुसार, विद्यालय के 70 प्रतिशत बच्चों में सर्दी-खांसी-बुखार की शिकायत थी। भवाली से अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग में गंगरकोट सुयालबाड़ी स्थित नवोदय विद्यालय में शनिवार को बच्‍चों की कोविड सैंपलिंग की गई थी। विद्यालय के 488 बच्चों के सैंपल लिए गए थे। अभी कुछ की रिपोर्ट  आनी बाकी है। इससे पहले बुधवार और गुरुवार को 11 छात्र-छात्राओं और विद्यालय के प्रिंसिपल भी संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद बच्चों के सैंपल कलेक्ट किए गए।

24 घंटे में बढ़ा खतरा
बता दें कि उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (omicron) के चार नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में इससे संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है। राज्य में 11 दिसंबर को ओमिक्रॉन का एक मामला सामने आया था, जबकि 27 दिसंबर को तीन और मामले सामने आए थे। 

24 घंटे में 118 नए मामले
राज्य में कोरोना की बात करें तो 24 घंटों में 118 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से एक मरीज की मौत भी हो चुकी है। 6 महीनों में पहली बार संक्रमितों का आंकड़ा 100 के पार पहुंचा है। 3 जनवरी से 15 से 18 साल के बच्‍चों का वैक्‍सीनेशन शुरू हो रहा है। इसके लिए रजिस्‍ट्रेशन एक जनवरी से जारी है।

इसे भी पढ़ें-महाराष्ट्र में 10 मंत्री और 20 विधायक कोरोना पॉजिटिव, डिप्टी सीएम पवार बोले- अब कड़े प्रतिबंध लगा सकते हैं

इसे भी पढ़ें-महाराष्ट्र में कोरोना के खौफ के बीच बहुत कुछ बयां करती ये तस्वीर, जिससे मंत्री-विधायक हो रहे संक्रमित

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios