Asianet News HindiAsianet News Hindi

महाराष्ट्र में 10 मंत्री और 20 विधायक कोरोना पॉजिटिव, डिप्टी सीएम पवार बोले- अब कड़े प्रतिबंध लगा सकते हैं

महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना के 8,067 नए केस सामने आए हैं, जो गुरुवार की तुलना में 50 फीसदी ज्यादा हैं। बीते 24 घंटे में 8 मरीजों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि नए केस में 4 ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीज भी शामिल हैं। गुरुवार को कुल 5,368 केस आए थे। 

Maharashtra Mumbai 10 ministers and 20 MLA corona positive Deputy CM Ajit Pawar said now strict restrictions can be imposed UDT
Author
Mumbai, First Published Jan 1, 2022, 11:59 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोनावायरस (Coronavirus) से एक बार फिर हालात बिगड़ते देखे जा रहे हैं। शनिवार को एनसीपी नेता (NCP Leader) और डिप्टी सीएम अजीत पवार (Deputy CM Ajit Pawar) ने बताया कि बड़ी संख्या में मंत्री और विधायक कोरोना संक्रमित हुए हैं। महाराष्ट्र में 10 मंत्री और 20 से ज्यादा विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पवार का कहना था कि अगर राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती रही तो सरकार को और प्रतिबंध लगाने पड़ सकते हैं।

पवार पेरने गांव में जयस्तंभ सैन्य स्मारक का दौरा करने के बाद लौटे थे। उन्होंने कहा कि मंत्रियों और विधायकों के पॉजिटिव मिलने के बाद हमने हाल ही में विधानसभा सत्र को छोटा कर दिया है। अब तक 10 से ज्यादा मंत्रियों और 20 से ज्यादा विधायकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। हर कोई नए साल, जन्मदिन और अन्य अवसरों के जश्न का हिस्सा बनना चाहता है। ओमिक्रॉन तेजी से फैलता है, इसलिए सावधानी बरतने की जरूरत है। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपील की है और कुछ राज्यों ने नाइट कर्फ्यू की घोषणा की है। महाराष्ट्र में खासकर मुंबई और पुणे में मामले बढ़ रहे हैं। 

महाराष्ट्र में 24 घंटे में 50 फीसदी बढ़े मरीज
महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना के 8,067 नए केस सामने आए हैं, जो गुरुवार की तुलना में 50 फीसदी ज्यादा हैं। बीते 24 घंटे में 8 मरीजों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि नए केस में 4 ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीज भी शामिल हैं। गुरुवार को कुल 5,368 केस आए थे। शुक्रवार को ओमिक्रॉन संक्रमित 4 केसों की पुष्टि हुई है। इनमें एक-एक मरीज वसई-विरार, नवी मुंबई, मीरा-भायंदर और पनवेल के हैं। वहीं, मुंबई में शुक्रवार को कोरोना के 5,631 नए केस सामने आए। पिछले दिन के मुकाबले संक्रमण के नए केसों में 53 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।

मुंबई में कोरोना से एक मरीज की मौत
मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोना से एक मरीज की मौत हुई। नए केसों के साथ मुंबई में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,85,110 हो गई है। अब तक कुल 16,376 मरीजों की मौत हो गई है। बीएमसी के मुताबिक, राज्य में बीते 24 घंटे में 548 रोगियों के संक्रमण से ठीक होने की पुष्टि हुई है जिसके बाद संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 7,49,707 हो गई है। मुंबई में इस समय 16,441 एक्टिव मरीज हैं। इससे पहले मुंबई में गुरुवार को संक्रमण के 3,671 केस सामने आए थे।

हरियाणा में आज से बिना वैक्सीन के घर से नहीं निकल पाएंगे, पंजाब-राजस्थान समेत इन राज्यों में भी पाबंदी

महाराष्ट्र में कोरोना के खौफ के बीच बहुत कुछ बयां करती ये तस्वीर, जिससे मंत्री-विधायक हो रहे संक्रमित

मांगी ऐसी मन्नत..यहां कोरोना से एक भी मौत नहीं: पूरी हुई तो नए साल के स्वागत में पूरे गांव ने कराया मुंडन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios