Asianet News HindiAsianet News Hindi

Ankita Bhandari Case: रिसॉर्ट मालिक की करतूत बताने के लिए बुलाया था दोस्त को लेकिन...

रिसेप्शनिस्ट के एक फेसबुक मित्र ने कथित तौर पर बताया था कि उसके दोस्त को इसलिए मार दिया गया क्योंकि उसने मेहमानों के साथ यौन संबंध बनाने से इनकार कर दिया था। युवती पर उस रिसॉर्ट के मालिक द्वारा दारा दबाव बनाकर अनैतिक काम कराने का आरोप है।

Uttarakhand Resort receptionist murder, sex racket in Pulkit Arya Resort in Bhogpur updates, DVG
Author
First Published Sep 24, 2022, 5:20 PM IST

Ankita Bhandari Case:उत्तराखंड पुलिस ने बीजेपी नेता के रिसॉर्ट में 19 साल की रिसेप्शनिस्ट की हत्या के मामले में बताया कि युवती ने रिसॉर्ट मालिक के कहने पर मेहमानों को विशेष सेवाएं देने का दबाव बनाया जा रहा था। मेहमानों के साथ सेक्सुअल रिलेशन बनाने से इनकार करने पर उसकी कथित तौर पर हत्या की गई है। डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि लड़की ने अपनी आपबीती एक दोस्त को हत्या के पहले बताया था। पुलिस की पड़ताल में फिलहाल यही तथ्य सामने आए हैं। इस मामले में तीन लोगों को अरेस्ट कर लिया गया है।

यह है पूरा मामला?

भाजपा नेता के बेटे के रिजॉर्ट में एक रिसेप्शनिस्ट की हत्या का आरोप कथित तौर पर मालिक और उसके दो अन्य कर्मचारियों पर लगाया गया है। शनिवार को युवती का शव एक नहर में मिला है। बताया जा रहा है कि युवती के माता-पिता ने उसके लापता होने की सूचना पुलिस को दी थी। सोमवार को परिजन ने उसे उसके कमरे में तलाशा लेकिन वह नहीं मिली थी। रिसेप्शनिस्ट के एक फेसबुक मित्र ने कथित तौर पर बताया था कि उसके दोस्त को इसलिए मार दिया गया क्योंकि उसने मेहमानों के साथ यौन संबंध बनाने से इनकार कर दिया था। युवती पर उस रिसॉर्ट के मालिक द्वारा दारा दबाव बनाकर अनैतिक काम कराने का आरोप है।

रिसेप्शनिस्ट युवती के दोस्त ने कही यह बात

युवती के एक दोस्त ने बताया कि जिस रात उसकी हत्या की गई थी, उसी रात उसने फोन कर उसे अपनी परेशानी बताने को बुलाया था। लेकिन रात करीब साढ़े आठ बजे जब उसका फोन नहीं आया तो वह उसे फोन करने लगा। लेकिन उसका फोन लग नहीं रहा था। जब काफी देर तक फोन नहीं लगा तो उसने रिसॉर्ट के मालिक पुलकित आर्या को फोन किया। युवती के दोस्त के मुताबिक आर्या ने बताया कि वह युवती कमरे में सोने चली गई है। दोस्त ने बताया कि सुबह जब पुलकित आर्या को फोन किया तो स्विच ऑफ मिला। इसके बाद उसने रिसॉर्ट के मैनेजर अंकित को फोन किया तो उसने बताया कि वह जिम में है। लेकिन शक होने पर उसके दोस्त ने शेफ से बात किया तो उसने बताया कि वह उस दिन से लड़की को नहीं देखा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़िता ने अपने दोस्त को बताया था कि जिस रिसॉर्ट में वह काम करती थी उसके मालिक और मैनेजर उस पर रिजॉर्ट में आए मेहमानों के साथ सेक्स करने का दबाव बना रहे थे।

परिजन की शिकायत पर शुक्रवार को रिसॉर्ट मालिक समेत 3 अरेस्ट

रिसॉर्ट के मालिक पुलकित आर्या, उसका प्रबंधक और सहायक प्रबंधक को शुक्रवार को अरेस्ट कर लिया गया। कोर्ट ने तीनों को 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

कौन है पुलकित आर्या?

रिसॉर्ट का मालिक पुलकित आर्या, बीजेपी नेता विनोद आर्या का बेटा है। हरिद्वार के रहने वाले विनोद आर्या, उत्तराखंड माटी कला बोर्ड के चेयरमैन रह चुके हैं। 

गुस्से में लोग, आरोपियों की कर दी पिटाई

उधर, तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद गुस्साई भीड़ ने कोटद्वार कोर्ट के पास उनकी जमकर पिटाई कर दी। कार के शीशे तोड़ डाले। प्रदर्शन में शामिल महिलाओं ने आरोपियों की फांसी की मांग कर राज्य सरकार को कोसा। भीड़ ने भोगपुर स्थित पुलकित आर्या के रिसॉर्ट में भी तोड़फोड़ की है। 

रिसॉर्ट बना है अवैध जमीन पर

बताया जा रहा है कि रिसॉर्ट अवैध जमीन पर बना है। इस घटना के बाद स्थानीय प्रशासन ने जमीन को गिराने का काम शुरू कर दिया है। जबकि रिसॉर्ट क्षेत्र के भीतर ही पूर्व मंत्री के अचार फैक्ट्री में संदिग्ध हालत में आग लग गई। आरोप है कि सबूत मिटाने की नियत से आग लगाया गया है।

कांग्रेस बोली-राज्य में कानून व्यवस्था खत्म

प्रदेश कांग्रेस ने महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल खड़े किए हैं। शनिवार को राज्य भर के जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष करण महरा ने कहा कि युवती 18 सितंबर से लापता है लेकिन चार दिन बाद एफआईआर का दर्ज होना, प्रदेश की कानून-व्यवस्था की लचर हालत को बताने के लिए काफी है। राज्य सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है। सरकार की कार्रवाई सिर्फ दिखावा है। कांग्रेस नेता गरिमा धसौनी ने कहा कि प्रशासन की मिलीभगत से सबूतों को नष्ट किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Ankita Bhandari Case: रिसेप्शनिस्ट को कस्टमर्स के साथ सोने के लिए कहता था नेता का बेटा, पढ़िए 10 बड़े फैक्ट्स

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios