Asianet News HindiAsianet News Hindi

3 फीट की महिला ने दिया बच्चे को जन्म, इस राज्य में पहली बार हुआ ऐसा

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में 3 फीट 2 इंच की महिला को मां बनने का सुख नसीब हुआ है। इस राज्य में यह पहला मामला है। इस महिला के पति की हाइट भी 3 फीट है।

Woman of 3 feet height gave birth to baby, first case in West Bengal kpa
Author
Siliguri, First Published Dec 11, 2019, 2:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सिलीगुड़ी, पश्विम बंगाल. यहां एक कोई बौनी महिला को मां बनने का सुख नसीब हुआ है। यहां के एक निजी हॉस्पिटल में 3 फीट और 2 इंच की लंबाई वाली सोहरा खातून(27) ने बच्चे को जन्म दिया है। इस राज्य में किसी बौनी महिला के मां बनने का यह पहला मामला है। सोहरा के पति मोहम्मद नजीर की हाइट उससे भी कम यानी 3 फीट है। 30 वर्षीय नजीर जलपाईगुड़ी जिले के उदलाबाड़ी के रहने वाले हैं। उनके परिवार में बाकी सभी लोग सामान्य कद-काठी के हैं। सोहरा इससे पहले भी तीन बार गर्भवती हुई, लेकिन गर्भपात हो गया। 

हॉस्पिटल के निदेशक और गायनोकोलॉजिस्ट डॉ. एके माझी ने बताया कि बच्चा ऑपरेशन से हुआ है। महिला को मंगलवार को हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई। डॉक्टर के मुताबिक, उनके 30 साल के एक्सपीरियंस में यह पहला मामला है। आमतौर पर कम हाइट की महिलाओं को मां बनने में दिक्कत होती है। डॉक्टर ने बताया कि सोहरा 8 महीने पहले उनके पास आई थी। इसे हमने एक चुनौती के रूप में लिया और सफलतापूर्वक प्रसव कराया।

बच्चे का वजन 2 किलो 200 ग्राम है। यह सामान्य वजन है। जच्चा और बच्चा दोनों पूरी तरह से स्वस्थ हैं। नजीर लॉटरी बेचकर अपने गुजर-बसर करता है। इसे देखते हुए हॉस्पिटल ने पूरा खर्चा खुद उठाया। इस दम्पती की 2009 में शादी हुई थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios