Asianet News HindiAsianet News Hindi

रवीना टंडन, फराह खान और भारती सिंह ये काम करके बुरी फंसी, दर्ज हुई FIR, तीनों मांग चुकी हैं माफी...

टीवी शो में एक समुदाय की धार्मिक भावनाएं कथित तौर पर आहत करने के लिए एक हफ्ते के भीतर पंजाब में एक्ट्रेस रवीना टंडन, कोरियोग्राफर फराह खान और कॉमेडियन भारती सिंह के खिलाफ दूसरी बार एफआईआर दर्ज की गई है।

case fir filed against raveena tandon bharti singh and farah khan making fun of christmas in punjab kpr
Author
Amritsar, First Published Dec 29, 2019, 6:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फिरोजपुर (पंजाब), टीवी शो में एक समुदाय की धार्मिक भावनाएं कथित तौर पर आहत करने के लिए एक हफ्ते के भीतर पंजाब में एक्ट्रेस रवीना टंडन, कोरियोग्राफर फराह खान और कॉमेडियन भारती सिंह के खिलाफ दूसरी बार एफआईआर दर्ज की गई है।

धार्मिक मान्यताओं का किया अपमान 
फिरोजपुर के एसएसपी विवेक शील सोनी ने बताया कि कंबोज नगर के एक व्यक्ति की शिकायत पर आईपीसी की धारा 295 ए (जानबूझकर या दुर्भावनापूर्वक किसी धर्म या धार्मिक मान्यताओं का अपमान कर किसी वर्ग की धार्मिक भावनाओं का अनादर करना) के तहत इन हस्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि ईसाई समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हुई ।

कई जगह तीनों के खिलाफ हुआ प्रदर्शन
इस मामले में अमृतसर पुलिस ने बुधवार को इन्ही आरोपों पर टंडन, खान और सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। अमृतसर ग्रामीण के एसएसपी विक्रम जीत दुग्गल ने बताया था, ‘‘हमने तीनों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया और छानबीन की जा रही है।’’ ईसाई संगठनों ने तीनों कलाकारों के खिलाफ पंजाब में कई जगहों पर प्रदर्शन किए। क्रिसमस की पूर्व संध्या पर प्रसारित कार्यक्रम के मामले में महाराष्ट्र के बीड शहर में भी मामला दर्ज किया गया ।

ये है पूरा मामला
द कपिल शर्मा शो का एक एपिसोड क्रिसमस की पूर्व संध्या परॉ प्रसारित किया गया था। जिसमें फराह खान ने भारती सिंह और रवीना टंडन को एक अंग्रेजी अक्षर की स्पेलिंग लिखने के लिए कहा। यह शब्द पवित्र धार्मिक ग्रंथ से लिया गया था। भारती इसका मतलब नहीं जानती थी। उन्होंने अपनी तरफ से ही इसका मतलब बताते हुए इसका मजाक उड़ाया। रवीना और फराह भी उनके इस मजाक में शामिल हुई।
 

फराह खान ने मांगी माफी...
शुक्रवार को फराह खान ने माफी मांग ली थी। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘‘मैं हर धर्म की इज्जत करती हूं और मेरा कभी भी किसी को दुख पहुंचाने का कोई मकसद नहीं रहा है। मेरी पूरी टीम यानि रवीना टंडन, भारती सिंह और मैं खुद इस बात को लेकर दुखी हैं और माफी मांगते हैं।’’

रवीना टंडन ने भी मांगी माफी...
टंडन ने भी ट्वीट किया था, ‘‘मैंने एक शब्द भी ऐसा नहीं कहा है जिसे किसी धर्म के अपमान के तौर पर देखा जाए। हम तीनों (फराह खान, भारती सिंह और मैं) किसी को भी दुख नहीं पहुंचाना चाहते थे, लेकिन अगर किसी को ठेस पहुंची है तो हम उनसे दिल से मांफी मांगते हैं।’’

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios