Asianet News HindiAsianet News Hindi

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में नहाते वक्त 60 छात्राओं का Video बनाया, फिर किया वायरल...8 गर्ल्स ने की सुसाइड कोशिश

पंजाब के मोहाली में एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली 50 से ज्यादा छात्राओं का नहाते हुए वीडियो वायरल हो गया। जिसको लेकर शनिवार  देर रात हालात बेकाबू हो गए और लड़कियों ने कैंपस में जमकर  हंगामा किया। इतना ही नहीं इस घटना से दुखी होकर 8 छात्राओं ने खुदकुशी की कोशिश की है।

chandigarh university girls hostel 60 students Made video of taking bath and  8 attempted suicide kpr
Author
First Published Sep 18, 2022, 10:25 AM IST

चंडीगढ़. पंजाब के मोहाली में एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली 50 से ज्यादा छात्राओं का नहाते हुए वीडियो वायरल हो गया। जिसको लेकर शनिवार  देर रात हालात बेकाबू हो गए और लड़कियों ने कैंपस में जमकर  हंगामा किया। इतना ही नहीं इस घटना से दुखी होकर 8 छात्राओं ने खुदकुशी की कोशिश की है। इनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने मामले में केस दर्ज किया है और आरोपी लड़की को गिरफ्तार कर लिया है।

कई लड़कियों का वीडियो बनाकर अपने दोस्त को भेज दिया
दरअसल, यह घटना मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की है। यहां पढ़ने वाली एक छात्रा ने  नहाते समय कई छात्राओं का वीडियो बनाया और उसने शिमला में अपने एक दोस्त को भेज दिया। इसके बाद ये वीडियो सोशल मीडिया पर  वायरल हो गया। इसके बाद शनिवार रात करीब 2 बजे कई छात्र-छात्राओं ने पहुंचकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं सुबह होते ही पीड़ित लड़कियों के परिजन भी यूनिवर्सिटी पहुंचे और उन्होंने भी  हंगामा शुरू कर दिया। जिसका विरोध अभी तक जारी है।

पंजाब सरकार के शिक्षा मंत्री ने लड़कियों से की अपील
वहीं इस पूरे मामले को लेकर पंजाब सरकार के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली छात्राओं से शांति बनाए रखने की अपील की है। मंत्री ने कहा-जिस ने भी यह शर्मनाक हरकत की है उसे प्रशासन छोड़ेगा नहीं। पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है। जल्द ही सब साफ हो जाएगा। इसलिए मैं लड़िकयों और उनके परिजनों से अपील करता हूं कि आप लोग हंगामा नहीं करें। अपनी बेटियों को कहें कि उनके साथ न्याय होगा। यह एक संवेदनशील मामला है। हमारी बहन-बेटियों की सुरक्षा करना सरकार का पहला काम है।

पीड़ित लड़कियों बताया कब और कैसे बनाया उनका नहाते वक्त वीडियो
पीड़ित लड़कियों में से एक छात्रा ने मीडिया के सामने अपना दर्द बयां करते हुए कहा-जिन छात्राओं के वीडियो वायरल हुए वो और मैं सभी एमबीए में पढ़ती हैं। उसने बताया कि यह वीडियो कब से और कितने लड़कियों के वीडियो बन रहे हैं इसका अभी कोई पता नहीं है। इसी दौरान सोशल मीडिया पर यूनिवर्सिटी की एक छात्रा का वॉयस मैसेज भी वायरल हो रहा है। जिसमें बातचीत में पता चल रहा है कि पहले तो 
4 लड़कियों के साथ ऐसा हुआ है। लेकिन अब सामने आया कि 60 लड़कियों के वीडियो वारयल हुए हैं। 

आरोपी लड़की ने जुर्म कबूल कर बताई पूरा कहानी
वहीं आरोपी छात्रा ने यूनिवर्सिटी प्रशासन की पूछताछ में बताया कि वह लंबे वक्त से छात्राओं की वीडियो बना रही थी। जिसके बाद वह अपने दोस्त को भेज देती थी। हांलाकि उसने शुरूआती पूछताछ में बताया था कि वह वो उस लड़के को नहीं जानती है।  वॉर्डन के कई बार पूछने पर भी लड़की ने कुछ क्लियर नहीं बताया है। वह बार-बार कहती रही कि गलती हो गई है और आगे ऐसा नहीं करूंगी। हालांकि अब पुलिस की इस मामले में एंट्री हो गई है। बताया जा रहा है कि लड़की से पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है। इतना ही नहीं उस लड़के की तलाश में भी पुलिस की टीम शिमला भेजी गई है, जिसने वीडियो सोशल मीडिया पर डाला।

मोहाली के एसएसपी ने बताया पूरा मामला...
मोहाली के एसएसपी विवेक सोनी ने बताया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपी छात्रा को भी गिरफ्तार कर लिया है। 
लेकिन पुलिस अभी और सबूत जुटाने की कोशिश में लगी हुई है। लड़की जिस शिमला के लड़के को वीडियो भेजती थी, उसे पकड़ने के लिए पुलिस टीम रवाना हो चुकी है। हम पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वहां वीडियो क्यों भेजे गए हैं। 

60 छात्राओं का नहाते वक्त Video बनाकर किसे भेजती थी गर्ल, पुलिस ने किया खुलासा...चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का मामला

पंजाब: 60 छात्राओं का नहाते हुए Video: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हंगामा, सुनिए क्या बोली आरोपी छात्रा?

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios