Asianet News HindiAsianet News Hindi

इतनी महंगी है ये कबूतरों की जोड़ी कि इन पैसों में आप रॉल्स रॉयस घोस्ट जैसी विदेशी लग्जरी कार खरीद सकते हैं


ये हैं कलसरे और स्लेटी जीरे नामक प्रजाति के कबूतर। कहते हैं कि ये बेशकीमती होते हैं। यह कबूतर पंजाब के जालंधर में आयोजित 56वें नस्लिंग शो में आकर्षण का केंद्र बने रहे।

Interesting information related to pigeons, pigeons are worth up to 7 crores kpa
Author
Jalandhar, First Published Mar 2, 2020, 2:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जालंधर, पंजाब. क्या आप इन खूबसूरत कबूतरों को देखकर इनकी कीमत का अंदाजा लगा सकते हैं? यकीनन नहीं, क्योंकि ये कबूतर इतने बेशकीमती है कि इन्हें पालना आम इंसान की बात नहीं। इन्हें पालने वाला खुद रईस होना चाहिए। ये हैं कलसरे और स्लेटी जीरे प्रजाति के कबूतर। बताते हैं कि इस जोड़ी की कीमत 7 करोड़ रुपए है। ये कबूतर रविवार को यहां आयोजित 56वें नस्लिंग कबूतर शो का हिस्सा थे। यह आयोजन  शेर-ए-पंजाब महारराज रणजीत सिंह पिजन फ्लाइंगक एंड ब्रीड शो क्लब ने किया था।
 

Interesting information related to pigeons, pigeons are worth up to 7 crores kpa


रॉल्स रॉयस घोस्ट की कीमत के बराबर हैं ये कबूतर
क्लब के प्रधान सरवन सिंह ने बताया कि इस शो में देश-विदेश से कबूतरबाज शामिल होते हैं। वे बताते हैं कि ये कबूतर मोती, कस्तूरी, बादाम, केसर, देशी घी, मेवे आदि  खाते हैं। इन कबूतरों की खासियत है कि वे बिना रुके लगातार 15 घंटे तक उड़ सकते हैं। इस जोड़ी की कीमत करीब 7 करोड़ रुपए बताई गई। यानी इस कीमत में ब्रिटिश कंपनी की मशहूर गाड़ी रॉल्स रॉयस घोस्ट सीरिज की गाड़ी भारत में खरीद पाना संभव है।  शो में विजेताओं को विधायक राजिंदर बेरी ने सम्मानित किया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios