Asianet News HindiAsianet News Hindi

'अनाड़ी आदमी के हाथ में सरकार', पटियाला हिंसा पर विपक्ष का तीखा हमला, जानिए CM भगवंत मान ने क्या कहा

शुक्रवार दोपहर जुलूस निकालने को लेकर दो समुदाय आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते दोनों पक्षों में हिंसक झड़प हो गई। बवाल इतना बढ़ गया कि दोनों ओर से पत्थरबाजी हुई और तलवारें तक चलने लगीं। इसमें कई पुलिसकर्मी और लोगों के घायल होने की खबर है।

patiala clash between shiv sena workers and khalistani supporters bjp congress attack aap Bhagwant Mann government stb
Author
Patiala, First Published Apr 29, 2022, 4:08 PM IST

पटियाला : पंजाब (Punjab) के पटियाला (Patiala) में हुई हिंसक झड़प को सीएम भगवंत मान ने बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा है कि घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने डीजीपी से बात की है। इलाके में शांति बहाल कर दी गई है। हम स्थिति पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसी को भी चाहे वो जो भी हो राज्य में अशांति पैदा नहीं करने देंगे। पंजाब की शांति और सद्भाव अत्यंत महत्वपूर्ण है। वहीं, घटना पर पटियाला जोन के आईजी राकेश अग्रवाल का कहना है कि कुछ शरारती तत्वों और अफवाहों की वजह से ये हिंसा हुई है। अब स्थिति कंट्रोल में है। शनिवार को शांति कमेटी की बैठक बुलाई गई है। लोगों से अपील है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें।

अनाड़ी के हाथ में सरकार-कांग्रेस
इधर, विपक्षी दलों ने इस हिंसा के बाद मान सरकार पर जमकर हमला बोला है। बीजेपी-कांग्रेस ने राज्य की सरकार को अनाड़ी सरकार बताया है। कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू (Ravneet Singh Bittu) ने तीखा हमला बोलते हुए कहा कि हम बार-बार लोगों से कहते थे कि पंजाब बॉर्डर स्टेट है, अनाड़ी आदमी के हाथ में सरकार मत दीजिए। लेकिन अब देखिए क्या हो रहा है। यहां जो सरकार है उसे पता ही नहीं कि करना क्या है। सरकार ने प्रशासनिक फेरबदल खूब किए हैं। उस्तरा इनके हाथ में है, यह किसे लगेगा, इनसे भगवान ही बचाएं। वहीं, कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल (Jaiveer Shergill) ने भी पटियाला में कानून व्यवस्था पर चिंता जाहिक करते हुए कहा कि पंजाब के सीएम को अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को खुश करने की बजाए पंजाब पर ध्यान देना चाहिए।

पंजाब पुलिस दिल्ली में डिक्टेशन ले रही है-बीजेपी
बीजेपी ने भी आम आदमी पार्टी की सरकार को जमकर घेरा है। भाजपा के नेता आरपी सिंह ने कहा कि पंजाब पुलिस दिल्ली में डिक्टेशन ले रही है। उसे राज्य से कुछ लेना देना ही नहीं। पटियाला में जो यह झड़प हुई है यह सीधे तौर पर सरकार की चूक है। भगवंत मान की सरकार राजनीतिक प्रतिशोध के लिए पंजाब पुलिस का इस्तेमाल कर रही है। यही कारण है कि पुलिस के अधिकारी दिल्ली में खातिरदारी करा रहे हैं। 

पटियाला के लोग शांतिप्रिय-अमरिंदर सिंह
वहीं, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने भी पटियाला में दो गुटों के बीच संघर्ष पर चिंता जताया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि पटियाला के लोग शांतिप्रिय है। उनसे अपील है कि वे किसी के उकसावे में न आएं। पूर्व सीएम ने उम्मीद जताया है कि पंजाब पुलिस इस मामले में कड़ी कार्रवाई करेगी और कानून-व्यवस्था बिगड़ने नहीं देगी।

आप लोग आग से मत खेलिए- अलका लांबा
कांग्रेस नेता अलका लांबा (Alka Lamba) ने भी पटियाला हिंसा को लेकर आम आदमी पार्टी की सरकार पर कड़ा प्रहार किया है। उन्होंने सीधे तौर पर सरकार को जिम्मेदार मानते हुए कहा कि मैं आम आदमी पार्टी से कहूंगी की आप लोग आग से मत खेलिए। पंजाब में हालात चिंताजनक हैं ऐसे में ये काफी खतरनाक हो सकता है। अलका लांबा ने दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने ऐलान किया कि पंजाब में शांति के लिए वे तिरंगा यात्रा निकालेंगी।

इसे भी पढे़ं-पंजाब के पटियाला में बवाल : शिवसैनिक और खालिस्तानी समर्थक भिड़ें, खुलेआम पत्थर चलें, तलवारें तक लहराई गईं

इसे भी पढे़ं-पंजाब में पावर कट पर पॉलिटिक्स : कांग्रेस ने सरकार को चौतरफा घेरा, भगवंत मान को भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस बताया


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios