Asianet News HindiAsianet News Hindi

गजब पंजाब पुलिस: ऐसी होती है PM मोदी के रूट की सुरक्षा?, पुलिसकर्मी भीड़ के साथ चाय पीते रहे..खुद देखिए वीडियो

 पंजाब में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (Prime Minister Narendra Modi) की सुरक्षा में चूक को लेकर राज्य सरकार से लेकर पंजाब पुलिस पर कई सवाल उठ रहे हैं।  गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने प्रदेश सरकार को जिम्मेदार मानते हुए इसकी रिपोर्ट तलब की है।

pm narendra modi security lapse in punjab During this time Policemen were seen drinking tea
Author
Bathinda, First Published Jan 5, 2022, 7:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बठिंडा (पंजाब). पंजाब में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (Prime Minister Narendra Modi) की सुरक्षा में चूक को लेकर राज्य सरकार से लेकर पंजाब पुलिस पर कई सवाल उठ रहे हैं।  गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने प्रदेश सरकार को जिम्मेदार मानते हुए इसकी रिपोर्ट तलब की है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा रहा है कि पुलिसकर्मी भीड़ को रोकने की बजाय प्रदर्शनकारियों के साथ चाय पीते नजर आ रहे हैं। जिसको देखकर चन्नी सरकार के दावों की पोल खुलती दिख रही है।

 पंजाब पुलिस ने सुरक्षा के नहीं किए कोई बंदोबस्त
दरअसल, शुरुआत में पीएम मोदी को हवाई यात्रा के जरिए जाने वाले थे, लेकिन बारिश के कारण यात्रा की योजना बदल दी गई और सड़क मार्ग से जाने का फैसला हुआ, बताया जाता है कि पीएम मोदी किस रूट से निकलने वाले हैं, इसकी जानकारी पंजाब पुलिस को थी। ऐसे में उस रूट पर जाम नहीं लगने देने की जिम्मेदारी भी उन्ही की थी। लेकिन पंजाब पुलिस ने इसके बंदोबस्त नहीं किए।

प्रदर्शनकारियों और पुलिस की मिलीभगत से सब हुआ
इस पूरे मामले को लेकर कहा जा रहा है कि यह सब पंजाब पुलिस और तथाकथित प्रदर्शनकारियों के बीच मिलीभगत रही होगी, वर्ना इतनी बड़ी चूक सामने नहीं आती। प्रधानमंत्री के काफिले के सामने ऐसे प्रदर्शनकारियों के आने की यह पहली घटना है, जिसमें पीएम को वापस लौटना पड़ा हो। क्योंकि पुलिसकर्मियों का जो वीडियो सामने आया है, जिसमें वह भीड़ के बीच खड़े होकर आराम से चाय पीते नजर आ रहे हैं। जिसको देखकर तो ऐसा ही लगता है कि पुलिस ने भीड़ को हटाने का काम किया ही नहीं।

ये है पूरा मामला..ऐसे फंस गया पीएम का कफिला
प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह बठिंडा पहुंचे थे। वहां से उन्हें हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था। बारिश और खराब विजिबिलिटी के चलते पीएम ने करीब 20 मिनट तक मौसम साफ होने का इंतजार किया। जब मौसम ठीक नहीं हुआ तो तो तय किया गया कि पीएम सड़क मार्ग से राष्ट्रीय  शहीद स्मारक का दौरा करेंगे। सड़क मार्ग से जाने में 2 घंटे से अधिक समय लगना था। हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर पहले, जब पीएम का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो वहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर जाम लगा रखा था। इस दौरान प्रधानमंत्री करीब 15 से 20 मिनट तक फ्लाईओवर में फंसे रहे। 

सीएम चन्नी ने दी कुछ यूं सफाई
वहीं इसको लेकर मुख्यमंत्री पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी  (Charanjit Singh Channi)  का बयान सामने आया है। उन्होंने पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक वाली बात से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि स्पष्ट कर दिया है कि पीएम की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि मैंने खुद कल रात को पीएम के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के सारे इंतजाम देखे थे। चन्नी का कहना है कि शुरुआत में पीएम मोदी को हवाई यात्रा करनी थी, लेकिन अंतिम क्षण में यात्रा की योजना बदल दी गई। ऐन मौके पर प्लान बदलने के कारण यह सब हुआ है।

इसे भी पढ़ें-PM मोदी की सिक्योरिटी में चूक या साजिश, सोशल मीडिया पर पहले से एक्टिव थे लोग; सिर्फ पंजाब पुलिस को पता था रूट

इसे भी पढ़ें-20 मिनट तक यूं फंसा रहा PM Modi का काफिला, CM चन्नी ने फोन तक नहीं उठाया!, पंजाब पुलिस से मांगी रिपोर्ट

पंजाब में Modi की सुरक्षा में बड़ी चूक, भीड़ ने रोड ब्लॉक किया, Exclusive Photos में देखें कैसे खड़ी रही फ्लीट

पंजाब में मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, रास्ते में आ गए प्रदर्शनकारी, गृह मंत्रालय ने सरकार से मांगी रिपोर्ट

Punjab Election 2022: Modi की फिरोजपुर रैली रद्द, दिल्ली लौटेंगे PM, लगातार तेज बारिश से खाली पड़ी कुर्सियां

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios