Asianet News HindiAsianet News Hindi

Punjab Election 2022: अरविंद केजरीवाल ने कहा- AAP की सरकार बनी तो लोगों से पूछकर बनाएंगे बजट

आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर पंजाब में उनकी पार्टी की सरकार बनी तो आम लोगों से सुझाव लेकर बजट तैयार किया जाएगा।

Punjab Election 2022 Arvind Kejriwal said If APP government formed budget will be prepared by people suggestions
Author
Chandigarh, First Published Jan 25, 2022, 12:47 AM IST

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा है कि अगर पंजाब में उनकी पार्टी की सरकार बनी तो आम लोगों से सुझाव लेकर बजट तैयार किया जाएगा। लोगों के पास अपनी समस्याओं का सबसे अच्छा समाधान है। दिल्ली का उदाहरण देते हुए केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में जनता से राय लेकर बजट तैयार किया है।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में आप सरकार ने वित्त वर्ष 2022-23 के बजट पर विचार-विमर्श शुरू कर दिया है। इस संबंध में आम लोगों और व्यापारियों से सुझाव मांगे जा रहे हैं। हम पंजाब में भी इसी तरह से बजट तैयार करेंगे। पंजाब का बजट तैयार करने से पहले आम लोगों, खासकर व्यापारी, किसान, मजदूरों, महिलाओं, युवाओं और कर्मचारियों समेत समाज के सभी वर्गों की राय ली जाएगी।

वंचित वर्ग की राय बजट में होगी शामिल
केजरीवाल ने कहा, "राज्य के उपेक्षित और वंचित वर्ग अपने मुद्दों और सुझावों को सीधे सरकार तक पहुंचा सकेंगे और सरकार बजट और सरकारी योजनाओं में उनकी राय शामिल करेगी।" बता दें कि केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के नागरिकों और कारोबारियों को संबोधित करते हुए कहा था कि हमने वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए बजट तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। हम आपके विचार और सुझाव जानना चाहते हैं कि सरकार को किस तरह की योजना पेश करनी चाहिए? क्या सुधार चल रही योजनाओं में किया जाना चाहिए? आपके बहुमूल्य सुझावों को अगले बजट में शामिल किया जाएगा। 

केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के बजट को "स्वराज बजट" कहा था। दिल्ली में केजरीवाल सरकार राज्य की जनता के लिए जागरूकता अभियान चला रही है, जिसमें दिल्ली के लिए बजट तैयार करने के लिए राज्य के लोगों, व्यापारियों और व्यापारियों से सुझाव मांगे जा रहे हैं। गौरतलब है कि पंजाब में 117 विधानसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। आप ने 115 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। मतदान 20 फरवरी को होगा और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।


ये भी पढ़ें

देविंदर पाल सिंह भुल्लर की रिहाई पर भगवंत मान बोले- फाइल मिलते ही साइन करेगी दिल्ली सरकार

अल्लाह की कसम खाकर विवादित बयान देने वाले मुस्तफा की बढ़ीं मुश्किलें, BJP ने चुनाव आयोग से एक्शन लेने को कहा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios