Asianet News HindiAsianet News Hindi

अल्लाह की कसम खाकर विवादित बयान देने वाले मुस्तफा की बढ़ीं मुश्किलें, BJP ने चुनाव आयोग से एक्शन लेने को कहा

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के रणनीतिक सलाहकार और पूर्व डीजपी मोहम्मद मुस्तफा की विवादित बयान के बाद मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। क्योंकि पंजाब बीजेपी प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावाटी उनके खिलाफ अब चुनाव आयोग से एक्शन लेने की मांग की है।

Punjab Election 2022 navjot singh sidhu advisor mohammad mustafa against fir by Punjab BJP in charge Gajendra Singh Shekhawat
Author
Amritsar, First Published Jan 24, 2022, 5:46 PM IST

अमृतसर. जैसे-जैसे पंजाब विधानसभा चुनाव की वोटों की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे राज्य का सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के रणनीतिक सलाहकार और पूर्व डीजपी मोहम्मद मुस्तफा की विवादित बयान के बाद मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। क्योंकि पंजाब बीजेपी प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावाटी उनके खिलाफ अब चुनाव आयोग से एक्शन लेने की बात कही है। 

बीजेपी के शेखावटी ने आयोग से की ये मांग
पंजाब बीजेपी प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावाटी ने मीडिया से बात करते हुए कहा-हमने चुनाव आयोग से 20 जनवरी को मलेरकोटला में भड़काऊ भाषण देने के लिए पंजाब के पूर्व डीजीपी मुस्तफा के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया। जहां उन्होंने एक बयान में उन्होंने कहा, "मैं अल्लाह की कसम खाता हूं, मैं उन्हें (हिंदू) किसी भी राजनीतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं करने दूंगा। 

वीडियो में यह कहते सुने जा रहे हैं मुस्तफा
‘मैं अल्लाह की कसम खाकर कहता हूं कि इनका कोई जलसा नहीं होने दूंगा। मैं कौमी फौजी हूं। मैं RSS का एजेंट नहीं हूं, जो डरकर घर में घुस जाऊंगा। अगर दोबारा इन्होंने ऐसी हरकत की तो खुदा कसम घर में घुसकर मारूंगा। आज मैं सिर्फ चेतावनी दे रहा हूं। मैं वोटों के लिए नहीं लड़ रहा। मैं कौम के लिए लड़ रहा हूं। मैं पुलिस और प्रशासन को बताना चाहता हूं कि अगर दोबारा ऐसी हरकत की, मेरे जलसे के बराबर में हिंदुओं को इजाजत दी तो ऐसे हालात पैदा करूंगा कि संभालने मुश्किल हो जाएंगे।’

पूर्व डीजपी मुस्तफा पर दर्ज हुआ केस
मोहम्मद मुस्तफा पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है। मामले में मलेरकोटला की सिटी कोतवाली में उन पर केस भी दर्ज कर लिया गया है। मुस्तफा के वीडियो को लेकर पंजाब कांग्रेस के भी एक गुट में अंदरखाने नाराजगी है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी मोहम्मद मुस्तफा को गिरफ्तारी की मांग की है। मुस्तफा मालेरकोटला से कांग्रेस प्रत्याशी रजिया सुल्ताना के पति हैं और सिद्धू के रणनीतिक सलाहकार भी हैं।

सोनिया गांधी और सिद्धू का भी मांगा जवाब
बता दें कि गुरुवार को मालेरकोटला में एक कार्यक्रम में मुस्तफा ने कहा था कि कि अगर हमारे जलसे के सामने उनको जलसा करने की इजाजत दी गई तो वह ऐसे हालात पैदा कर देंगे कि संभालना मुश्किल हो जाएगा। उनके इस बयान के बाद बीजेपी ने मोर्चा खोल दिया है। भाजपा का कहना था कि इस मामले में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह आगे आकर जवाब देना होगा। अब बीजेपी ने सीधे चुनाव आयोग से एक्शन लेने की मांग की है।

Inside Story: मोहम्मद मुस्तफा मामले में सिद्धू पर भारी पड़े चन्नी, कांग्रेस हाइकमान के दखल के बाद दर्ज हुई FIR

पंजाब पुलिस के Ex DGP मोहम्मद मुस्तफा भले तहजीब भूले, मगर FIR दर्ज करते वक्त जांच अधिकारी ने दिया पूरा सम्मान


 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios