Asianet News HindiAsianet News Hindi

आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ के 3 दिन बाद पंजाब पुलिस ने 2.5 किलो RDX पकड़ा, पाक से भेजी थी विस्फोटक सामग्री

बता दें कि पंजाब पुलिस ने अमनदीप को सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार किय था। उसके साथ छह अन्य लोगों को भी अभी तक पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। इन सभी ने पठानकोट आर्मी कैंप सहित पठानकोट में दो ग्रेनेड हमले करना कबूल किया था।

punjab police grenade attack case  solved arrest 6 persons in pathankot army camp and RDX and explosive material recovered
Author
Amritsar, First Published Jan 13, 2022, 6:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चंडीगढ़. इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (आईएसवाईएफ) समूह द्वारा समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के बाद, पंजाब पुलिस ने 2.5 किलोग्राम आरडीएक्स, एक डेटोनेटर, कोडेक्स तार, तारों के साथ पांच विस्फोटक फ्यूज, एके 47 असॉल्ट राइफल के 12 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

पंजाब डीजीपी ने दी पूरी जानकारी
दरअसल, आतंकी मॉड्यूल के बारे में पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वीके भावरा ने गुरुवार को जानकारी मीडिया को दी। उन्होंने बताया कि बरामदगी गुरदासपुर के ग्राम लखनपाल निवासी अमनदीप कुमार उर्फ ​​मंत्री के से पूछताछ के आधार पर की गई, जो पठानकोट में हाल की दो ग्रेनेड हमलों की घटनाओं का मुख्य आरोपी है।

आरोपी ने कबूल किया अपना जुर्म
बता दें कि अमनदीप को सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार किय था। उसके साथ छह अन्य लोगों को भी अभी तक पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। इन सभी ने पठानकोट आर्मी कैंप सहित पठानकोट में दो ग्रेनेड हमले करना कबूल किया था। पुलिस ने उनके पास से छह हथगोले (86 पी), एक पिस्तौल (9 मिमी), एक राइफल (.30 बोर) के साथ जिंदा गोलियां और मैगजीन भी बरामद की थी।

पुलिस ने बरामद की विस्फोटक सामग्री बरामद
एसएसपी एसबीएस नगर कंवरदीप कौर ने बताया कि अमनदीप के खुलासे के बाद उन्होंने तुरंत टीम गुरदासपुर जिले में भेज दी है और विस्फोटक सामग्री बरामद की है, जिसके अनुसार अमनदीप का इस्तेमाल आईईडी बनाने में किया जाना था। उसने कहा कि यह खेप आईएसवाईएफ (रोड़े) के प्रमुख लखबीर सिंह रोडे, जो वर्तमान में पाकिस्तान में रह रहे हैं, ने अपने सहयोगी और इस आतंकी मॉड्यूल के हैंडलर सुखप्रीत सिंह उर्फ ​​सुख के माध्यम से दीनानगर के गांव खराल के अमनदीप को दी थी।

 चुनाव के दौरान धमाका करने की थी प्लानिंग
गौरतलब है कि जून-जुलाई, 2021 के बाद लखबीर रोडे पंजाब और अन्य देशों में अपने नेटवर्क के माध्यम से आतंकी मॉड्यूल बना रहा था। यह आतंकी पंजाब में चुनाव के दौरान गड़बड़ी फैलाने की योजना बना रहे थे। इसलिए उन्होंने बड़ी मात्रा में विस्फोटक जिसमें आरडीएक्स, टिफिन आईईडी, आईईडी, हथगोले और नशीले पदार्थों को इकट्ठा कर रहे थे। इनकी कोशिश थी कि ड्रोन के माध्यम से हमले किए जाए।

बड़ी चुनावी सभाओं को बनया था टारगेट
पुलिस ने बताया कि यह बड़ा आतंकी संगठन है। जो पंजाब में गड़बड़ी की तैयारियां कर रहा था। खासतौर पर चुनाव के वक्त इस तरह की गतिविधियों का अंजाम दिया जाने की योजना थी। इनकी कोशिश थी कि बड़ी सभाओं को टारगेट किया जाए। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios