Asianet News HindiAsianet News Hindi

जब अचानक धंस गई सड़क.. एक्टिवा लेकर जा रही छात्राएं 10 फीट गहरे गड्ढे में गिरीं, सीढ़ी लगाकर निकालना पड़ा बाहर

रविवार को भी हैबोवाल में अचानक सड़क धंसने से उसमें कार गिर गई। सड़क धंसने से 3 से 4 फीट गहरा और करीब 5 फीट चौड़ा गड्ढा बन गया। अब फिर इस तरह की घटना से लोगों में काफी आक्रोश है।

punjab road collapse in ludhiana, 2 students fell-with activa, people saved them
Author
Ludhiana, First Published Oct 28, 2021, 9:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लुधियाना :  पंजाब (punjab) के लुधियाना (ludhiana) में इन दिनों सड़क पर चलना किसी जोखिम से कम नहीं है। सिविल लाइन के दीप नगर में तो आए दिन सड़क धंसने की खबरे सामने आ रही हैं। गुरुवार को एक बार फिर सड़क अचानक धंस गई और वहां 10 फीट गहरा गड्ढा हो गया। इस दौरान वहां से स्कूटी लेकर गुजर रहीं 2 छात्राएं उस गड्ढे में जा गिरीं। अचानक हुए इस हादसे से दोनों छात्राएं काफी डर गईं और वे जोर-जोर  से चिल्लाने लगीं। आसपास के लोग तत्काल वहां पहुंचे और सीढ़ी लगाकर दोनों छात्राओं को बाहर निकाला और उन्हें अस्पताल पहुंचाया। गनीमत रही कि उन्हें ज्यादा चोटें नहीं आईं।

वाटर सप्लाई लाइन लीक होने से सड़क धंसी
हादसे गुरुवार सुबह का बताया जा रहा है। हर रोज की तरफ लोग सड़क पर चल रहे थे, तभी पानी की पाइप लाइन लीक होने के कारण सड़क के नीचे की मिट्टी धंस गई। इससे सड़क के बीचो बीच करीब 10 फीट चौड़ा गड्ढा बन गया। सूचना मिलते ही नगर निगम के SDO अंशुल गरचा और मेयर बलकार सिंह संधू मौके पर पहुंचे। दंडी स्वामी रोड से सिविल लाइन दीप नगर को जोड़ने वाली सड़क पर यह गड्ढा हुआ है। सड़क बहुत पुरानी बनी है। नगर निगम अधिकारी सड़क धंसने के कारणों की जांच में जुटे हैं। बताया जा रहा है सीवरेज लाइन लीक होने के कारण सड़क के नीचे की मिट्टी धंसने की वजह से सड़क धंसी है।

इसे भी पढ़ें-दीवाली पर पेरेंट्स सावधान रहें: 5 बच्चे सीवर लाइन पर बैठ फोड़ रहे थे पटाखे, तभी गैस लीक हुई और लग गई आग

पहली बार नहीं हुआ है ऐसा
स्थानीय लोगों ने बताया है कि इसी जगह पर एक साल पहले भी सड़क धंस चुकी है और उसमें फॉर्च्यूनर गाड़ी गिर गई थी। यह दूसरा हादसा है। इस बाद 2 छात्राएं घायल हो गईं। प्रशासन से मांग की जा रही है कि यहां पर कोई पक्का इंतजाम किया जाए, नहीं तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। रविवार को भी हैबोवाल में अचानक सड़क धंसने से उसमें कार गिर गई। सड़क धंसने से 3 से 4 फीट गहरा और करीब 5 फीट चौड़ा गड्ढा बन गया। कार सवार अरुण साहनी ने बताया कि वह अपने बेटे अभिषेक साहनी को शिमला छोड़ने जा रहा था कि अचानक पेट्रोल पंप के सामने सड़क धंसने से कार उसमें गिर गई। हादसे में कार जरूर क्षतिग्रस्त हुई, लेकिन उन दोनों को कोई चोट नहीं आई। बाद में उस जगह पर मिट्टी डाल कर ठीक कर दिया गया। यह देखा जा रहा है कि जिस जगह गाड़ी धंसी है, वहां अंडर ग्राउंड केबल तो नहीं है या फिर सीवरेज लाइन के कारण हादसा हुआ है।

कंपनी और ठेकेदार को नोटिस
नगर निगम अधिकारियों के अनुसार जांच में सामने आया है कि इन दोनों घटनाओं में कंस्ट्रक्शन कंपनी और ठेकेदार की ही गलती है। उन्हें शो-कॉज नोटिस जारी किए गए हैं और सात दिन में जवाब मांगा गया है। अगर उनकी ओर से संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया तो कार्रवाई की जाएगी। नगर कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल के अनुसार कबीर कंस्ट्रक्शन कंपनी और सुरेश कुमार को नोटिस दिया गया है। कबीर कंस्ट्रक्शन कंपनी की कंस्ट्रक्शन साइट न्यू शिवाजी नगर में बरसात के पानी के कारण बने गड्ढे में एक्टिवा सवार गिर गया था और वहां पर इनकी ओर से कोई साइन बोर्ड नहीं लगाया गया था। इसी तरह हैबोवाल में सुरेश कुमार ठेकेदार की साइट पर कार सड़क में धंस गई।

इसे भी पढ़ें-दर्दनाक हादसा : 2 साल की मासूम को स्कूल बस ने रौंदा, भाई का कर रही थी इंतजार, पापा के पीछे-पीछे बस तक पहुंची

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios