Asianet News Hindi

पुलिस कांस्टेबल की करतूतः पत्नी के बाल काटे...मुंह काला कर पूरे गांव में घुमाया, इस बात की दी सजा

पंजाब में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक पुलिस कांस्टेबल ने अपनी पत्नी के साथ जानवरों से भी बदतर सलूक किया। हालांकि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

womans commissioner who cut the hair of her wife was arrested by the womens commission kpr
Author
moga, First Published Feb 9, 2020, 3:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मोगा (पंजाब). कहते हैं कि पुलिस बल की लोगों की सहायता के लिए होती है। लेकिन जब यही रक्षक भक्षक बन जाएं तो क्या होगा। ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला चार दिन पहले पंजाब में सामने आया है। जहां उसने अपनी पत्नी के साथ जानवरों से भी बदतर सलूक किया। हालांकि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

महिला आयोग के संज्ञान में लेने पर पुलिस ने की कार्रवाई
दरअसल, यह शर्मनाक घटना मोगा जिले के सदर थाने में सामने आई है। जहां सिपाही इंद्रजीत सिंह को अपनी पत्नी जसवीर कौर की शिकायत के आधार पर हिरासत में ले लिया गया है। महिला  ने  पहले भी कई बार पति के जुल्मों से परेशान होकर उसके खिलाफ FIR दर्ज करवाई। लेकिन पुलिस ने कार्रवाई की बजाय समझौता करवा दिया। कुछ दिन पहले जब मामला पंजाब महिला आयोग के संज्ञान में आया तो उसने 4 दिन में पुलिस से रिपोर्ट मांगी। जिसके चलते उसको हिरासत में लिया गया।

 पत्नी के बाल काटे..मुंह काला कर पूरे गांव में घुमाया
पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा-पति इंद्रजीत उसके चरित्र पर शक करता है। जिसके चलते उसने चलते 29 नवंबर 2019 को मेरे सिर के बाल काट दिए। पूरे शरीर पर काला तेल डालकर जबरन पूरे गांव में घुमाया। इतना ही नहीं, बंधकर पीटता रहा, लेकिन बच्चों के भविष्य की फिक्र के चलते पीड़िता जसवीर कौर सब सहती रही। फिर दुखी होकर मैंने अपने मायके बालों से यह बात 19 जनवरी 2020 को बताया तो वो मुझको छुड़वाकर ले गए। जिसके बाद उन्होंने महिला आयोग के पास जाकर मदद की  गुहार लगाई।

19 साल पहले हुई थी शादी, तभी से बरपा रहा है जुल्म
महिला ने बताया कि उसकी शादी 19 साल पहले  इंद्रजीत  सिंह से हुई थी। वह पुलिस में सिपाही है और में घर में कपड़े सिलने का काम करती हूं। लेकिन वह आए दिन मेरे साथ मारपीट करता रहा है। जब कभी में पुलिस के पास उसकी शिकायत लेकर जाती तो वह बच्चों को जान से मारने की धमकी देता था।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios