Asianet News Hindi

धन कुबेर इंजीनियर: घर से 30 किलो सोना बरामद, इंस्पेक्टर ने किया चार करोड़ से अधिक का इन्वेस्टमेंट

इंजीनियर के घर से पांच लग्जरी गाड़ियां,  पॉश कॉलोनी में चार घर, एक फार्महाउस, 3.87 लाख रुपए नगद और 245 यूरो मिले हैं। अधिकारी के तीन बैंकों में लॉकर भी हैं जिन्हें खोला जाना अभी बाकी है। 

30 kg gold seized acb team action jaipur jda engineer pwa
Author
Jaipur, First Published Jul 2, 2021, 11:08 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


जयपुर.  एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी)  भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ राजस्थान में लगातार कार्रवाई कर रहा है। एसीबी की टीम ने तीन अधिकारियों के जयपुर, जोधपुर और चित्तौड़गढ़ के करीब 14 ठिकानों छापा मारा है। इन अधिकारियों के घर में आय से अधिक संपत्ति मिली है। इन अफसरों के घर से टीम को अकूत दौलत मिली है। बताया जा रहा है कि तीन अफसरों के घर से आय से करीब 1450 फीसदी अधिक संपत्ति मिली है और अभी भी तलाशी जारी है।

इसे भी पढ़ें- गोल्डन बाबा ने बनवाया 5 लाख में सोने का मास्क, दावा- 'इसे लगाने से कभी नहीं होगा कोरोना'

जेडीए इंजीनियर के घर टीम का छापा
एसीबी की एक टीम ने जयपुर विकास प्राधिकरण (JDA) एक के इंजीनियर निर्मल गोयल के घर छापेमार कार्रवाई की। जहां से टीम को करीब 30 किलो सोना, पांच लग्जरी गाड़ियां,  पॉश कॉलोनी में चार घर, एक फार्महाउस, 3.87 लाख रुपए नगद और 245 यूरो मिले हैं। अधिकारी के तीन बैंकों में लॉकर भी हैं जिन्हें खोला जाना अभी बाकी है। 

ट्रांसपोर्ट अफसर के घर कार्रवाई
एसीबी की दूसरी टीम ने चित्तौड़गढ़ में जिला परिवहन अधिकारी मनीष शर्मा के घर छापा मारा।  मनीष शर्मा के घऱ से टीम को करीब दो करोड़ रुपये के इन्वेस्टमेंट के पेपर के अलावा एक लाख रुपये कैश, फॉरने टूर के डॉक्यूमेंट, लग्जरी और महंगी बाइक भी बरामद की गई हैं। 

इंस्पेक्टर के घर छापा
एंटी करप्शन ब्यूरो की तीसरी टीम ने जोधपुर में एक इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा के घर पर कार्रवाई की। इस टीम को जोधपुर, भोपाल और बीकानेर के ठिकानों में करीब साढ़े चार करोड़ के इन्वेस्टमेंट के पेपर मिले हैं। यह संपत्ति इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा की आय से 333 फीसदी ज्यादा है। प्रदीप शर्मा, सूरसागर थाने में पोस्टडेट हैं। इनके पास से जोधपुर में जमीन, भोपाल में 10 बीघा जमीन, स्कूल के अलावा तीन बसें मिली हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios