Asianet News Hindi

कोरोना के कहर में काम की खबर: यहां 8 हजार लोगों को मिलेगी नौकरी, बना रखा है ये पूरा प्लान

कोरोना वायरस ने हर किसी को रुला दिया। कई लोगों को मौत की नींद सुला दिया तो कइयों की रोजी रोटी तक छीन ली। वहीं इस संकट के दौर में राजस्थान में एक अच्छी खबर सामने आई है। जहां अदाणी समूह राजस्थान में  36 हजार करोड़ रु. का निवेश करेगा। 

8 thousand employment JOB will come from solar plant in rajasthan  vacancy recruitment job 2020 sarkari naukri  KPR
Author
Jaipur, First Published Jun 8, 2020, 12:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर, कोरोना वायरस ने हर किसी को रुला दिया। कई लोगों को मौत की नींद सुला दिया तो कइयों की रोजी रोटी तक छीन ली। वहीं इस संकट के दौर में राजस्थान में एक अच्छी खबर सामने आई है। जहां अदाणी समूह राजस्थान में  36 हजार करोड़ रु. का निवेश करेगा। जिससे राज्य के 8 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

इन जिलों में लगेगें प्लांट
अदाणी समूह यहां 9700 मेगावट के सोलर पावर पार्क्स बनाने वाला है। जिस प्रस्ताव की मंजूरी राजस्थान सरकार ने भी दे दी है। वहीं सरकार से इससे हर साल 100 करोड़ का राजस्व भी मिलेगा। साथ ही जमीन के लिए सरकार को एक मुश्त करीब 6 50 करोड़ रुपए मिलेंगे। बता दें कि यह प्लांट जैसलमेर, बीकानेर, जोधपुर, जालोर और बाड़मेर में स्थापित होंगे।

जल्द ही शुरू हो जाएगा यह काम
राजस्थान अक्षय ऊर्जा निगम के अध्यक्ष और ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव अजिताभ शर्मा ने बताया कि यह प्रोजेक्ट अदाणी ग्रुप 2025 तक पूरे करने होंगे। साथ ही राज्य के लोगों को रोजगार देना होगा। जल्द ही यह काम शुरू हो जाएगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios