Asianet News HindiAsianet News Hindi

10 साल के लंबे इंतजार के बाद आदिवासियों के तीर्थ मानगढ़ आएंगे पीएम मोदी, जानें प्रधानमंत्री का पूरा कार्यक्रम

10 साल के लंबे इंतजार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदिवासियों के तीर्थ स्थल मानगढ़ आने वाले हैं। यहां पर वह एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। 

After a long wait of 10 years PM Modi will come to Mangarh, the pilgrimage of tribals uja
Author
First Published Nov 1, 2022, 8:39 AM IST

बासवाड़ा(Rajsthan). 10 साल के लंबे इंतजार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदिवासियों के तीर्थ स्थल मानगढ़ आने वाले हैं। यहां पर वह एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की सभा को लेकर सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस सभा का कार्यक्रम सुबह 10 बजे से शुरू होगा। जो करीब 2 बजे तक चलेगा। इस सभा में राजस्थान गुजरात और मध्यप्रदेश के करीब दो लाख से ज्यादा आदिवासियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।

मानगढ़ में होने वाले के इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और वहां के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भी शामिल होने के लिए आने वाले हैं। सभी हेलीकॉप्टर के जरिए मानगढ़ धाम के पास बने हेलीपैड पर पहुंचेंगे। यहां से वे सभा स्थल के लिए रवाना होंगे। इसके अतिरिक्त तीनों राज्यों के भाजपा के कद्दावर नेता और राजस्थान भाजपा के कद्दावर नेता भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि पूरे कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता को करीब आधे घंटे तक संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मानगढ़ को राष्ट्रीय स्मारक घोषित कर सकते हैं।

एक माह से चल रही थीं पीएम मोदी के आगमन की तैयारियां 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर पिछले करीब 1 महीने से भाजपा के कार्यकर्ता तैयारियों में लगे हुए थे। वसुंधरा राजे और सतीश पूनिया गुट दोनों अपने- अपने स्तर पर कार्यक्रम की तैयारियों में लगा हुआ था। करीब 3 दिनों तक भाजपा नेताओं ने घर-घर जाकर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लोगों को पीले चावल भी बांटकर लोगों को कार्यक्रम में आने का न्यौता दिया था। साथ ही डोर टू डोर प्रचार भी किया था। 

2000 से ज्यादा जवान होंगे तैनात 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। जिसमें करीब 2000 से ज्यादा राजस्थान मध्यप्रदेश और गुजरात की पुलिस के जवान रहेंगे। इसके साथ ही राजस्थान की इंटेलिजेंस और एसओजी सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा टीम एसपीजी पूरे समय अलर्ट रहेगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios