लाल जोड़ा पहना-मंडप तक पहुंची दुल्हन को लेने दूल्हा भी आया, लेकिन फिर भी नहीं हो सकी शादी...जानिए ऐसा क्यों

| Dec 04 2022, 08:08 PM IST

लाल जोड़ा पहना-मंडप तक पहुंची दुल्हन को लेने दूल्हा भी आया, लेकिन फिर भी नहीं हो सकी शादी...जानिए ऐसा क्यों

सार

राजस्थान के अजमेर से एक दुखद मामला सामने आया है। जहां दहेज की मांग पूरी न होने पर दूल्हा गेट से बारात लेकर वापस लौट गया। दुल्हन और उसमे मां-बाप शादी की रस्में पूरी करने के लिए रोते-बिलखते रहे, लेकिन दूल्हा नहीं माना।

अजमेर (राजस्थान). हर पिता अपनी गुंजाइश से ज्यादा पैसे खर्च कर और धूमधाम से बेटी की शादी कर उसे डोली में बैठाकर विदा करता है। लेकिन सोचिए अगर चंद रुपयों की लालच में लोभी दू्ल्हा शादी टूट तोड़ खाली बारात ले जाए तो उस परिवार पर क्या बीतेगी। राजस्थान के अजमेर से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां दहेज की मांग पूरी न होने पर दूल्हा गेट से बारात लेकर वापस लौट गया। दूल्हन से लेकर उसके माता-पिता और भाई-बहन फेरे लेने के लिए बिलखते रहे, लेकिन लड़के वालों ने मांग पूरी नहीं करने पर विवाह की एक भी रस्म नहीं की। दूल्हा कहता-पहले 10 लाख रुपए थाल में लेकर आओ उसके बाद ही तोरण की रस्म करूंगा।

लाल जोड़े और महंदी लगी हालत में दुल्हन रोते-बिलखते रही
दरअसल, मानवता को शर्मसार करने वाला यह मामला अजमेल जिले के रामगंज थाना क्षेत्र का है। जहां निकिता की शादी कोलकाता के रहने वाले सौरभ से तय हुई थी। 1 दिसंबर को उनकी शादी हो रही थी, लेकिन दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर लड़के वाले वापस अपनी बारात लेकर लौट गए। आखिर में लाल जोड़े और महंदी लगी हालत में दुल्हन निकिता रोते-बिलखते अपने परिवार के साथ अजमेर पुलिस अधीक्षक के ऑफिस पहुंची और आरोपी दू्ल्हा के परिवार के खिलाफ मामला दर्ज कराया। वहीं मामले की जांच कर रहे  थाना प्रभारी सतेंद्र सिंह ने बताया कि दूल्हा और उसके परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शूरू कर दी गई है।

Subscribe to get breaking news alerts

दूल्हा बोला-10 लाख रुपए कैश और एक बुलेट चाहिए
दुल्हन के परिवार ने पुलिस को बताया कि जिस वक्त शादी की तय हुई थी, उस दौरान दहेज की कोई बात नहीं हुई थी। लेकिन शादी वाले दिन दूल्हा सौरभ दहेज की मांग करने लगा। वो कहता था कि 10 लाख रुपए कैश और एक बुलेट देनी होगी, उसके बाद ही मैं आपकी बेटी के साथ शादी करूंगा। जब हमने उसकी मांग पूरी नहीं की तो वह बारात लेकर लौट गया। लड़की की मां अर्चना ने कहा कि हमारा 
 शादी की तैयारियों में करीब 15 लाख रुपए खर्च हो गया और बेटी कुंवारी रह गई। इसिए हम पुलिस वालों से विनती करते हैं कि लड़के वालों से हमारा पैसा वापस दिलवाया जाए।

हाथ-पैर जोड़ते रहे दुल्हन के घरवाले
लड़की वालों ने कहा कि हमने पहले तो मजाक समझा इसिलए इसे सीरियस नहीं लिया। लेकिन वह तो जिद करने लगे और बारात लौटाने लगे।  दू्ल्हा और उसके परिवार को मनाने की पूरी कोशिश की, हम हाथ-पैर जोड़ते रहे, लेकिन वह नहीं माने। यहां तक की हमने कहा-बाद में हमसे जितना होगा, हम दे देंगे। लेकिन वो तो एक ही जिद करते पहले पैसे रखो बाद में सारी रस्में होंगी।

यह भी पढ़ें-रिंकी-पिंकी जुड़वां बहनों को एक लड़के से हुआ प्यार: एक ही दूल्हे से कर ली शादी, हटकर है इनकी लव स्टोरी