Asianet News Hindi

राजस्थान में बसपा जीरो, सभी 6 विधायकों ने कांग्रेस का दामन थामा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर अपनी 'जादूगरी' दिखा दी। सोमवार देर रात बसपा के सभी 6 विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए। इस तरह विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या अब 106 हो गई है।

All 6 BSP MLAs joined Congress in Rajasthan
Author
Jaipur, First Published Sep 17, 2019, 10:55 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर. राजस्थान में बहुजन समाजवादी पार्टी के सभी छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इसे नगर निकाय व पंचायत चुनावों से पहले राज्य की अशोक गहलोत सरकार के लिए बड़ी राजनीतिक सफलता के रूप में देखा जा रहा है। बसपा के छह विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी को सोमवार देर रात एक पत्र सौंपा। विधायकों ने बिना शर्त कांग्रेस में शामिल होने की बात कही है। राज्य में बसपा के छह विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा (उदयपुर वाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (नदबई), वाजिब अली (नगर), लाखन सिंह (करौली), संदीप कुमार (तिजारा) और दीपचंद खेरिया (किशनगढ़ बास) है ।

 

विधानसभा अध्यक्ष ने देर रात पीटीआई भाषा से कहा कि 'बसपा विधायकों ने उनसे मुलाकात की और एक पत्र उन्हें सौंपा है।' कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि बसपा के सभी छह विधायक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लगातार संपर्क में थे और आज वे कांग्रेस के पाले में आ गए हैं। इस बारे में बसपा के विधायकों से बात नहीं हो पाई उनके अनुसार बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के कदम से अशोक गहलोत सरकार संख्या बल के आधार पर और अधिक मजबूत होगी। 200 सीटों वाली राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के 100 विधायक हैं और उसके सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के पास एक विधायक है और इस तरह सरकार बहुमत में है।

इसके अलावा राज्य के 13 निर्दलीय विधायकों में से 12 ने कांग्रेस को बाहर से समर्थन देने की घोषणा कर रखी है। राजस्थान में दिसंबर में विधानसभा चुनाव के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस को बाहर से समर्थन देने की घोषणा की थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios