राखी बंधवाने के बाद रिश्ते में बने मामा ने दिया घिनोनी हरकत को अंजाम, मंदबुद्धि नाबालिग को जिंदगी हो गई बर्बाद

| Nov 28 2022, 08:29 PM IST

राखी बंधवाने के बाद रिश्ते में बने मामा ने दिया घिनोनी हरकत को अंजाम, मंदबुद्धि नाबालिग को जिंदगी हो गई बर्बाद

सार

राजस्थान के अलवर जिलें में मंदबुद्धि नाबालिग से राखी बंधाने का बहाना लगाकर घर बुला कर रेप की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी मामा को अरेस्ट कर लिया गया है। आरोप के बाद वह 3 महीनों से फरार चल रहा था।

अलवर (Alwar). राजस्थान के अलवर जिले में यह सनसनीखेज वारदात हुई थी। दरअसल करीब 3 महीने पहले मालाखेड़ा थाना इलाके में एक नाबालिक मंदबुद्धि बालिका को राखी बांधने के बहाने घर बुलाकर दुष्कर्म करने के मामले में फरार चल रहे आरोपी प्रभाती लाल जाट  (55) निवासी बरखेड़ा थाना मालाखेड़ा को थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी रिश्ते में नाबालिक का मामा लगता है।

राखी वाले दिन घर बुला मामा ने कर दी दरिंदगी
एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि पीड़ित नाबालिग के परिजनों ने थाना मालाखेड़ा में एक रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसमें बताया कि आरोपी प्रभाती लाल रिश्ते में उसका मामा लगता है। 22 अगस्त को राखी बांधने के लिए मामा द्वारा घर बुलाने पर वह अकेली गई थी। उसने मामा की राखी भी बांधी। बाद में मामी के इशारे पर मामा ने पीड़िता को बंधक बना शराब पीकर उसकी इच्छा के विरुद्ध कई बार बलात्कार किया। जिसका पता पीड़िता के घर वालों को पता चलने पर उन्होंने नजदीक के थाने में शिकायत की। उनकी रिपोर्ट पर आरोपी मामा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

Subscribe to get breaking news alerts

पुलिस ने घटना को गंभीरता से ले बनाई टीम
घटना की गंभीरता को देखते हुए आरोपी की गिरफ्तारी के लिए थाना अधिकारी राजेश कुमार मीणा के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई। रविवार को टीम के कांस्टेबल महावीर प्रसाद को सूचना मिली कि आरोपी बरखेड़ा में खड़ा है। सूचना पर मौके पर पहुंच टीम ने आरोपी को दबोच लिया। अनुसंधान में जुर्म प्रमाणित पाए जाने पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।    

आंकड़ों की बात करें तो राजस्थान में बेटियां महिलाए  सुरक्षित नहीं है। करीब पूरे राजस्थान में सबसे ज्यादा मामले रेप के आते है। इन मामलों में सबसे हैरानी की बात यह होती है कि लड़कियों के साथ बलत्कार करने वाले ज्यादातर उसके करीबी रिश्तेदार, पहचान के लोग होते है। लड़कियां, महिलाए  उन पर भरोसा करती है और वे क्राइम को अंजाम देते है।

यह भी पढ़े- राजस्थान में अपराध तोड़ रहे रिकॉर्ड: 15 साल की बेटी से 3 दरिदों ने किया गैंगरेप