Asianet News HindiAsianet News Hindi

मुख्यमंत्री गहलोत के लिए अब अलवर से टेंशन वाली खबर, हजारों लोगों की भीड़ लेकर सड़कों पर उतर आए सांसद

सरिस्का नेशनल पार्क में गांव के लोगों की जमीन अवैध रूप से कब्जे के मामले को लेकर मंगलवार के दिन भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने हजारों लोगों के साथ रैली निकाली, जिससे की सड़के जाम हो गई। देर शाम कलेक्टर व एसपी के साथ सांसद मीटिंग कर रहे है।

Alwar news bjp mp kirodi lal meena protest again congress ashok gehlot government regarding illegal land capturing asc
Author
First Published Sep 20, 2022, 7:34 PM IST

अलवर. कुछ दिन पहले जयपुर में बेरोजगार युवकों के साथ धरने पर बैठे किरोड़ी लाल मीणा को जैसे-तैसे पुलिस ने धरने से उठाकर राहत की सांस ली थी । लेकिन अब राहत की जगह आफत अलवर के लिए बनती नजर आ रही है । अलवर में अचानक किरोड़ी लाल मीणा अपने हजारों समर्थकों के साथ पहुंचे और सड़कें जाम कर दी।  वाहनों की लंबी रैली के अलावा बहुत बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम उनके साथ था।  अलवर की इस रैली के बारे में पल-पल की जानकारी वहां का प्रशासन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दे रहा है और मुख्यमंत्री की चिंता बढ़ती जा रही है । राजस्थान में वैसे भी विधानसभा का सत्र जारी है । फिलहाल अलवर प्रशासन को सांसद किरोड़ी लाल मीणा के साथ वार्ता करने के लिए कहा गया है और उनकी उचित मांगों पर सहमति के बारे में निर्देश दिए गए हैं । 

इस कारण अलवर का रुख किया है सांसद ने 
दरअसल अलवर में स्थित सरिस्का नेशनल पार्क और उसके आसपास के गांव का यह पूरा मुद्दा है । आस-पास के गांव में रहने वाले लोगों का कहना है कि सरिस्का के नाम पर प्रशासन ने उनकी काफी जमीन दबा ली । उसके अलावा यहां खुले निजी होटल के लोगों ने भी अपने रौब के चलते उनको जमीनों से बेदखल करना शुरू कर दिया । उनके आने-जाने के रास्ते बंद किए जा रहे हैं । जिससे उन्हें रोज के काम पर के लिए भी परेशानी का सामना करना पड़ता है । 

सांसद ने 17 पेजों का एक पत्र राज्य सरकार के नाम सौंपा
सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने इन सभी परेशानियों को देखते हुए 17 पेज का एक पत्र मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम एवं सरकार के प्रशासनिक अधिकारियों के नाम अलवर जिला प्रशासन को सौंपा है। उनका कहना है कि इन तमाम परेशानियों को जल्द से जल्द अगर सही नहीं किया जाएगा तो अलवर में बहुत बड़ा आंदोलन किया जाएगा। अलवर में आज की रैली को देखते हुए प्रशासन के भी हाथ पैर फूल गए हैं। 

ऊंचे पद पर बैठे अधिकारियों को घेरा
किरोड़ी लाल मीणा का कहना है कि 1 दर्जन से ज्यादा गांवों के हजारों लोग परेशान हैं। उन्हें परेशान करने वाले चुनिंदा अफसर और करीब 12 निजी होटल के मालिक है।  यह लोग लगातार उनकी जमीनों का अधिग्रहण और कब्जा करते जा रहे हैं।  इसके अलावा सरिस्का में अवैध गतिविधियां भी सामने देखने को मिली है। राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने सरकार के सीनियर अफसरों का नाम लेते हुए यह कहा कि इन अफसरों के कारण ही जंगल खत्म हो रहे हैं। लोगों की जमीने जा रही है। खेती छीन रही है। उन्हें रोजगार के अवसर भी नहीं दिए जा रहे हैं। उनकी जमीनों का लगातार गलत तरह से अधिग्रहण किया जा रहा है। सरिस्का में अवैध गतिविधियां बढ़ती जा रही है। जिससे इंसानों के साथ साथ वहां संरक्षित जानवरों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है।

आज दोपहर में इस रैली के बाद देर शाम को अलवर कलेक्टर एवं अलवर एसपी के साथ किरोड़ी लाल बैठक कर रहे हैं।

यह भी पढ़े- पिता के विवाद का बदला बेटी से लेने की ठानी, गैंगरेप करने की कोशिश की, विरोध करने पर दे दी खौफनाक सजा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios