Asianet News HindiAsianet News Hindi

अनोखा मामलाः कबड्डी में नहीं मिला पार्टनर तो मां को खिलाने ले गई बेटी, नतीजा- सबको चटा दिया धूल

राजस्थान में चल रहे दुनिया के सबसे बड़े ओलंपिक खेल जिसका नाम राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक रखा गया है, उसका आयोजन किया जा रहा है। जिसमें मां बेटी ने विरोधी टीम को धूल चटाते हुए पूरे मैच में धमाल मचा दिया। इस यूनिक जोड़ी की हर कोई दिल खोल कर तारीफ कर रहा है।

alwar news mother daughter duo show outstanding performance in rajiv gandhi khel Olympic and beat opposite team in kabaddi asc
Author
First Published Oct 1, 2022, 3:54 PM IST

अलवर. राजस्थान में देश दुनिया का सबसे बड़ा ओलंपिक चल रहा है । राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक के नाम से चल रहे इन टूर्नामेंट में कबड्डी, खो-खो समेत कई अन्य खेल खिलाए जा रहे हैं । इन खेलों के दौरान राजस्थान से ऐसी ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं जो आज से पहले कभी नहीं आई । कहीं  देवरानी और जेठानी तो कहीं सासु और बहू खेलों में हाथ आजमा ते हुए एक साथ दिख रही हैं। 

मां बेटी की इस जोड़ी ने मचा रखा है धमाल
लेकिन इन जोड़ियों के बीच में अलवर के तिजारा से आई यह जोड़ी कमाल की है। मां और बेटी की जोड़ी ने धमाल मचा रखा है।  बेटी को जब कबड्डी में पार्टनर नहीं मिला तो उसने अपनी मां से मदद मांगी। मां को भी जब मदद के लिए कुछ नहीं दिखा तो मां ने खुद ने ही कबड्डी के कॉस्ट्यूम पहन लिए और अब मां और बेटी ने जिले की टीम में तहलका मचा रखा है।

मां ने पूरी की पिता की कमी
अलवर में तिजारा ब्लॉक स्तर पर बहरोड गांव में रहने वाली इस मां बेटी की जोड़ी ने कबड्डी का मैच बड़े अंतर से जीता है। मां गुड्डू देवी की उम्र 38 साल है वही बेटी लक्ष्मी की उम्र करीब 17 साल है।  गुड्डू देवी ने बताया कि उनके तीन बेटियां हैं।  कुछ समय पहले पति दुनिया से हमेशा के लिए चले गए और हमारा साथ छोड़ गए। लेकिन बेटियों को कभी भी पिता की कमी महसूस नहीं होने दी।  

मां की मदद ने हैरान ही कर दिया- बेटी
उधर बेटी लक्ष्मी ने बताया कि मां से मदद मांगी , क्या पता था मां इतनी बड़ी मदद करेगी कि हमें मैच ही जीता देगी। ब्लॉक स्तर पर चल रहे इन टूर्नामेंट के आयोजकों ने कहा कि मां और बेटी की जोड़ी यूनिक है। हम उम्र कई रिश्तेदार आपस में जोड़ी बनाकर खेल रहे हैं, लेकिन लगभग 2 गुना उम्र का गैप होने के बाद भी मां और बेटी की इस जोड़ी ने सामने वाली टीम को 43 और 14 के अंतर से कबड्डी का मैच हरा दिया है। अब आने वाले टूर्नामेंट में उनके लिए तैयारियां की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि राजीव गांधी की स्मृति में राजस्थान में ग्रामीण स्तर पर 33 लाख लोगों ने ग्रामीण ओलंपिक के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है और लगातार राजस्थान से खेलकूद की खबरें सामने आ रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि गांवों में यह परीक्षण सफल रहा है अब इसे शहर में भी करने की हम तैयारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़े- राजस्थान में पहली बार स्विमिंग पूल में गरबा: 7 दिन की प्रैक्टिस करने के बाद पानी में थिरके कदम, देखिए वीडियो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios