Asianet News HindiAsianet News Hindi

अलवर शहर में पैंथर ने मचाई दहशत: बच्चों के सरकारी अस्पताल में घुसा, सड़को में दौड़ा, 4 घंटे बाद पकड़ाया

राजस्थान के अलवर जिलें में शनिवार की दोपहर एक पैंथर ने लोगों को दहशत में रखा। उसने पूरे 4 घंटें के लिए शहर में घूमता रहा। स्थिति तब खतरनाक हो गई जब वह हॉस्पिटल के गार्डन में घुस गया। गनीमत की बात यह है कि इसमें किसी की जान नहीं गई है।

alwar news panther entered in city area people in fear after four hours effort forest department captured him asc
Author
Alwar, First Published Aug 20, 2022, 8:08 PM IST

अलवर. राजस्थान की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले अलवर में आज दोपहर जंगल के इलाके से निकलकर एक पैंथर शहर में घुस आया। जो करीब 4 घंटे तक शहर मे इधर-उधर घूमता रहा। पैंथर की इस आवाजाही से पूरे इलाके में दहशत का माहौल फैल गया। स्थिति तब खराब हुई जब पैंथर अलवर के एक हॉस्पिटल के गार्डन एरिया में घुस गया। मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची जिन्होंने करीब 4 घंटे के बाद पैंथर को रेफर किया।

4 घंटें तक लोगों को दहशत में रखा
वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक की दोपहर करीब 2:00 बजे के लगभग पैंथर शहर के एरिया में घुसा। सबसे पहले पैंथर जनाना हॉस्पिटल के गार्डन एरिया में घुसा जो इधर-उधर घूमता रहा। शाम करीब 4:15 बजे के लगभग जब वन विभाग के अधिकारियों ने उसे ट्रेंकुलाइज करने की कोशिश की तो वह ठीक से ट्रेंकुलाइज भी नहीं हुआ। इसके बाद पैंथर अलवर के कटला बाजार की तरफ चला गया। यहां एक खाली प्लॉट में वह घुस गया। जहां से करीब सवा घंटे की मशक्कत के बाद पैंथर को ट्रेंकुलाइज कर पिंजरे में डाला गया।

बारिश नहीं होने से पानी की तलाश में आया
वन विभाग के अधिकारियों की माने तो बीते 2 से 3 दिन बारिश नहीं होने के कारण पैंथर जंगल से शहर की तरफ आया है। माना जा सकता है कि सरिस्का अभयारण्य से निकलकर पैंथर आया है। क्योंकि वर्तमान में वहां सफारी पर रोक लगा दी गई है। ऐसे में वन्यजीवों को भरपेट खाना भी नहीं मिल पा रहा है। जिसके कारण वह शहर की तरफ विचरण कर रहे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले जयपुर, सीकर,कोटा समेत कई इलाकों में भी ऐसी घटनाएं सामने आई। जब पैंथर ने काफी दहशत फैलाई है। हालांकि जनहानि केवल जयपुर में हुई थी। जिसमें पैंथर के हमले से 4 लोग घायल हुए थे।

यह भी पढ़े- झारखंड में कहर बरपा रही बारिश: जमशेदपुर में पुल से टकराई कार, एक की मौत, पश्चिमी सिंहभूम में भी हुआ हादसा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios