Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान में नौकरी मांगने की मिली खौफनाक सजाः गाड़ी से कुचला, गोलियां चलाई,पुलिस वाहन को भी नही छोड़ा

राजस्थान में हैरान करने वाला मामला मंगलवार की दोपहर को हुआ यहां युवकों ने नौकरी मांगी तो आरोपियों ने खौफनाक सजा देते हुए गाड़ियों से कुचल दीया भगा- भगा कर पीटा, उनपर गोलियां चलाई। बचाने के लिए पुलिस आई तो उसकी गाड़ी भी उलट दी।

barmer crime news goons attack people asking for job in pachpadra refinery crush with vehicle fire and brutally beat them asc
Author
First Published Nov 8, 2022, 8:26 PM IST

बाड़मेर( barme). राजस्थान के बाड़मेर शहर से बड़ी खबर सामने आई है। बाड़मेर के पचपदरा क्षेत्र में नौकरी मांगने आए लोगों  को आज मारने की कोशिश की गई। वह लोग जहां पर प्रदर्शन कर रहे थे और धरना दे रहे थे उस जगह पर कई गाड़ियों में भरकर गुंडे आए और उन गुंडों ने अपने गाड़ियां प्रदर्शन कर रहे लोगों पर चढ़ा दी। कुछ लोग घायल हुए हैं, उसके बाद वहां पर खड़ी की गाड़ियों में तोड़फोड़ भी कर दी। पुलिस को सूचना मिली, पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस की गाड़ी भी पलट दी और उसे भी आग के हवाले करने की कोशिश की गई। इस दौरान कई बार हवाई फायर भी किए गए यह पूरा घटनाक्रम पचपदरा क्षेत्र में आज घटित हुआ है ।पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

रिफाइनरी पर काम मांगने के लिए कर रहे थे प्रदर्शन, आ गए गुंडे
 दरअसल बाड़मेर में स्थित पचपदरा रिफाइनरी के गेट नंबर 3 के बाहर पिछले कुछ दिनों से रिफाइनरी में काम मांगने वाले स्थानीय लोग धरना दे रहे थे। उनका कहना है कि उन्हें काम नहीं दिया जा रहा है। इन लोगों के साथ कुछ ठेकेदार भी थे। ठेकेदार अपने निजी वाहनों से आए थे। दोपहर से कुछ पहले अचानक धरने प्रदर्शन में बवाल मच गया। 6 से 7 बिना नंबरों की जीप वहां पहुंची और उसमें से उतर कर गुंडों ने धरना प्रदर्शन दे रहे लोगों पर हमला कर दिया।

गुंडों ने कर दिया हमला, चढ़ा दी गाड़ी
जो लोग भागे उनके ऊपर गाड़ियां चढ़ाने की कोशिश की है।  कुछ लोगों को गाड़ी के टायरों के नीचे कुचल दिया इस घटना के बाद पुलिस और जिला प्रशासन की टीम वहां पर पहुंची।  तहसीलदार भी मौके पर आए और उन्होंने हालात काबू में करने की कोशिश की। लेकिन इस दौरान हमले से गुस्साए धरना दे रहे लोगों ने पुलिस और जिला प्रशासन के लोगों को आड़े हाथों ले लिया। उनमें से कुछ ने पुलिसवालों पर पथराव कर दिया पुलिस की एक गाड़ी भी पलट दी । इस घटनाक्रम के बाद पुलिस ने बल प्रयोग किया और भीड़ को तितर-बितर किया।

दरअसल बाड़मेर के पचपदरा में रिफाइनरी का शिलान्यास साल 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था।  उस समय यह कहा गया था कि रिफाइनरी में स्थानीय लोगों को भी रोजगार दिया जाएगा।  लेकिन उस समय से ही रिफाइनरी में लगातार निर्माण कार्य जारी है और लगातार स्थानीय लोगों और ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन भी जारी है।  इस धरने प्रदर्शन में सभी कौम के लोग शामिल हैं।

यह भी पढ़े- जयपुर के गुंडे... मिनटों में लग्जरी कार को बना दिया कबाड़, कहां से आए, कहां गए किसी को नहीं पता

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios