धमाकों से दहला राजस्थान: शादी वाले घर फटे 6 सिलेंडर, 60 लोग झुलसे-दूल्हे की हालत गंभीर

| Dec 08 2022, 06:22 PM IST

 धमाकों से दहला राजस्थान:  शादी वाले घर फटे 6 सिलेंडर, 60 लोग झुलसे-दूल्हे की हालत गंभीर

सार

राजस्थान के जोधपुर जिले में एक शादी समारोह में बड़ा हादसा हो गया। बारात घर से निकलने ही वाली थी कि 5 गैस सिलेंडर फट गए। जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई और 60 लोग झुलस गए। खुद दूल्हे की हालत गंभीर है। घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई।

जोधपुर. राजस्थान के जोधपुर जिले से बड़े हादसे की खबर सामने आई है। जहां शादी वाले घर में एक-एक करके 5 गैस सिलेंडर फट गए। धमाके के बाद अफरा-तफरी मच गई, हर तरफ से चीखने-चिल्लाने की आवाज आने लगी। बताया जाता है कि इस हादसे में कम से कम  60 लोग झुलस गए हैं। जिसमें एक दो साल की बच्ची की मौत होने की सूचना है। यह हादसा उस समय हुआ जब घर से बारात निकलने ही वाली थी, लेकिन इसी बीच यह एक्सीडेंट हो गया। 

100 से ज्यादा बराती और घराती घर पर थे और हो गए धमाके
दरअसल, यह भयानक हादसा जोधपुर जिले के ग्रामीण इलाके में स्थित शेरगढ़ थाना अंतर्गत हुआ। जहां गरुवार दोपहर भूंगरा गांव में धमाकों से दहशत फैल गई। गांव में रहने वाले तख्त सिंह के घर में शादी थी और बरात घर से रवाना होने वाली थी। 100 से ज्यादा बराती और घराती घर पर मौजूद थे। 2 बसें घर के बाहर खड़ी थी और बरात रवाना होने ही वाली थी कि अचानक धमाकों के आवाजों से दहशत फैल गई ।

Subscribe to get breaking news alerts

जानिए कैसे हुआ यह भयानक हादसा
पता चला कि इन धमाकों में करीब 40 से ज्यादा लोग झुलस गए और घायल हो गए।  इनमें महिलाएं बच्चे भी शामिल हैं । मौके पर पहुंचे जोधपुर ग्रामीण एसपी अनिल कायल ने बताया कि तख्त सिंह के यहां बरात रवाना होने से पहले बराती और घरातियों के लिए नाश्ता बनाया जा रहा था।  इस दौरान एक सिलेंडर लीकेज हो गया और उसमें आग लग गई। कोई कुछ समझ पाता इससे पहले ही उसके आसपास रखे 6 सिलेंडर धमाकों के साथ फट गए।  इन धमाकों में मकान का बड़ा हिस्सा भी गिर गया । साथ ही वहां भगदड़ मच गई। महिलाएं और बच्चे नीचे गिर गए।  बहुत से लोग साथ में झुलस गए हैं । उन्हें आसपास के सरकारी और निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है । अस्पताल में बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं।

एक बच्चे की मौत हुई है तो 7 लोगों की हालत बेहद गंभीर
 प्रारंभिक जानकारी के अनुसार पुलिस का कहना है कि इस हादसे में एक बच्चे की मौत हुई है तो वहीं 7 लोगों की हालत बेहद गंभीर है।  जिनमें से दो की हालत तो बेहद ही नाजुक बनी हुई है।  गंभीर रूप से झुलसे हुए लोगों का इलाज जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है । अस्पताल में शेरगढ़ विधायक मीना कंवर भी मौजूद है। उल्लेखनीय है कि कुछ महीने पहले जोधपुर में इसी तरह से सिलेंडर धमाके हुए थे।  इन धमाकों में परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई थी।  यह धमाके एक सिलेंडर से दूसरे सिलेंडर में गैस भरते समय हुए थे।

देखिए भयावह हादसे के मंजर का वीडियो