Asianet News HindiAsianet News Hindi

दलाल ने पुलिस वाले के लिए शराब व्यवसायी से मांगी 2 लाख की रिश्वत, एंटी करप्शन ने पकड़ किया चौंकाने वाला खुलासा

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने सीकर में एक लाख की रिश्वत लेते हुए एक दलाल को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। यह रिश्वत उसने जयपुर के चौमू थाने में तैनात एक पुलिसकर्मी के लिए ली थी। दो लाख रूपए की रिश्वत मांगी गई थी जिसमें एक लाख शनिवार को ले लिए गए थे।

Broker asked for bribe of 2 lakhs from liquor businessman for policeman anti corruption arrested uja
Author
First Published Nov 20, 2022, 6:15 PM IST

जयपुर(Rajasthan). भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने सीकर में एक लाख की रिश्वत लेते हुए एक दलाल को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। यह रिश्वत उसने जयपुर के चौमू थाने में तैनात एक पुलिसकर्मी के लिए ली थी। दो लाख रूपए की रिश्वत मांगी गई थी जिसमें एक लाख शनिवार को ले लिए गए थे। बाकी के एक लाख लेते हुए एंटी करप्शन ब्यूरो ने आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

एंटी करप्शन द्वारा गिरफ्तार आरोपी राजू जाखड़ है। वह सीकर का रहने वाला है । रिश्वतखोर को रंगे हाथों अरेस्ट करने वाली एसीबी की टीम ने बताया कि सीकर के दासा की ढाणी में रहने वाले  शराब व्यवसायी महिपाल जाखड़ नाम के एक व्यक्ति के पास इंटरनेशनल नंबर से शनिवार को कॉल आया। कॉल करने वाले राजू जाखड़ नाम के आदमी ने कहा कि जयपुर के चोमू थाना क्षेत्र में शनिवार को सवेरे अवैध शराब का एक कंसाइनमेंट पकड़ा है। जिसमें उसका भी नाम भी सामने आ रहा है। 

दो लाख में तय की गई डील 
दलाल राजू जाखड़ ने  शराब व्यवसायी महिपाल जाखड़ को बताया कि शराब के इस केस में तुम्हारा भी नाम सामने आ रहा है। इस घटना के बाद शराब कारोबार से जुड़ा महिपाल घबरा गया।  उसने मामला सेटल करने के लिए कहा। राजू ने महिपाल को कहा कि चौमू पुलिस मामला सेटल करने के लिए तीन लाख मांग रही है। महिपाल ने तीन लाख नहीं होने के बारे में बताया। राजू ने महिपाल से दो लाख में डील तय कर ली। तय रकम में से एक लाख शनिवार शाम को जयपुर झुंझुनू बायपास पर एक दुकान के नजदीक से लिए गए थे, बाकी की एक लाख की रकम अगले दिन देने को कहा गया था।  

शराब व्यवसायी को हुआ शक तो दी एंटी करप्शन को सूचना 
दलाल राजू जाखड़ से मुलाक़ात के बाद शराब व्यवसायी महिपाल को दाल में कुछ काला लगा।  उसने इस बारे में एंटी करप्शन ब्यूरो के अफसरों से संपर्क किया।  एंटी करप्शन ब्यूरो के अफसरों ने कहा कि बाकी रकम रविवार को देने के लिए राजू को बुलाओ। रविवार दोपहर जब महिपाल ने राजू जाखड़ को रिश्वत के बाकी एक लाख दिए तो पहले से तैनात एसीबी की टीम ने राजू को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।  इस घटना के तुरंत बाद जयपुर के चौमू थाने में भी एसीबी की टीम ने छापा मारा।

चार पुलिसकर्मियों से चल रही पूछताछ 
एसीबी अफसरों ने बताया कि चौमू पुलिस ने शनिवार सवेरे करीब 125 कार्टन शराब अवैध तरीके से ले जाते हुए जुगल किशोर योगी नाम के ड्राइवर को गिरफ्तार किया था।  इस केस से जुड़े हुए चार पुलिसकर्मियों से यह पूछताछ की जा रही है कि उनमें से किसने राजू जाखड़ से संपर्क किया है। चोमू थाने में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम पूछताछ कर रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios