Asianet News Hindi

राजस्थान में 72 साल की महिला को लगा पहला टीका,कहा-पहले डर लगता था, PM को देख हिम्मत आई..Thanks मोदीजी

72 साल की मंगला दीक्षित राजस्थान में जोशी शिक्षा विभाग में डिप्टी डायरेक्टर रह चुकी हैं। वह सोमवार  को अपनी छोटी बहिन वीरबाला जोशी (66), भाई दिनेश द्विवेदी (64) और सुरेश जोशी (70) के साथ टीक लगवाने के लिए पहुंची हुई थीं।  उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से उनको टीका लगवाने की प्रेरणा मिली है।

corona vaccination second phase starts 72 years old woman got inspired prime minister modi gave vaccine kpr
Author
Jaipur, First Published Mar 1, 2021, 12:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर (राजस्थान). सोमवार के दिन से पूरे देश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू हो गया है। जिसमें 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को अब वैक्सीन लग रही है। सुबह 6: 30  पर  सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन का डोज लिया। जिसको देख कई लोगों में उत्साह बढ़ा और वह टीकाकरण के लिए सेंटर पहुंचने लगे। वहीं राजधानी जयपुर में लगभग 20 से ज्यादा सेंटरों पर वैक्सीनेशन शुरू हो गया। शहर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल  SMS में  सबसे पहला टीका 72 साल की मंगला दीक्षित को लगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को देखकर उनमें हिम्मत आई और वह अपने पूरे परिवार के साथ टीका लगवा लिया।

पूरे परिवार के साथ लगवाया टीका
दरअसल, 72 साल की मंगला दीक्षित राजस्थान में जोशी शिक्षा विभाग में डिप्टी डायरेक्टर रह चुकी हैं। वह सोमवार  को अपनी छोटी बहिन वीरबाला जोशी (66), भाई दिनेश द्विवेदी (64) और सुरेश जोशी (70) के साथ टीक लगवाने के लिए जयपुर के  SMS अस्पताल में टीका लगवाने पहुंची थीं। जहां उन्होंने बताया कि पहले तो इस टीके से डर लग रहा था। लेकिन जब मोदी जी को टीवी पर वैक्सीन लगवाते देखा तो उनका सारा मन का भ्रम दूर हो गया।

पहले लगता था डर..अब पीएम मोदी ने दिया हौसला
मंगला दीक्षित ने बताया कि पहले मुझे ही नहीं मेरे परिवार और सभी जानने वालों को लगता था कि कोरोना की यह वैक्सीन सेफ नहीं है। कहीं इसका उल्टा असर नहीं हो जाए। खासकर बुजुर्गों में इसका ज्यादा डर था। लेकिन पीएम के टीका लगवने से हमें प्रेरणा मिली और फिर सोच लिया कि क्यों ना हम भी आज ही वैक्सीन लगवाएं। इसके अलवा उन्होंने अपने शहर के सभी लोगों से टीका लगवाने की अपील की।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios