Asianet News Hindi

यहां सुबह निकले रावण के प्राण, बवाल ऐसा कि 48 घंटों के लिए इंटरनेट बंद-नहीं बंटेगा अखबार

राजस्थान के मालपुरा में भारी पुलिस बल और कलेक्टर-एसपी की मौजूदगी में रावण को सुबह 4 बजे जलाया गया। स्थानीय प्रशासन ने कस्बे की सभी इंटरनेट सेवाएं 48 घंटों के लिए बंद कर दी हैं। सभी दुकानदारों को दो दिन के लिए दुकाने बंद करने को कहा गया है। इसके साथ ही अखबरों के बांटने पर भी रोक लगा दी है।

curfew in malpura internet closed after tension on vijayadashami in rajasthan
Author
Malpura, First Published Oct 9, 2019, 1:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मालपुरा/ टोंक (राजस्थान). दशहरा की शाम से यहां इतने हालात बिगड़ते चले गए कि बुधवार सुबह चार बजे रावण का दहन करना पड़ा। इसके एक घंटे बाद पूरे मालपुरा कस्बे में कर्फ्यू लगा दिया गया। जब दशहरा के जुलूस का स्वागत किया जा रहा था तो इसी बीच कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। जिसके चलते इलाके में भगदड़ मच गई और तनाव की स्थिति बन गई।

48 घंटों के लिए बंद इंटरनेट, नहीं बंटेगा अखबार 
जानकारी के अनुसार, भारी पुलिस बल और कलेक्टर-एसपी की मौजूदगी में रावण को जलाया गया। स्थानीय प्रशासन ने शहर की सभी इंटरनेट सेवाएं 48 घंटों के लिए बंद कर दी हैं। सभी दुकानदारों को दो दिन के लिए उनकी दुकान को बंद करने को कहा गया है। इसके साथ ही अखबरों के बंटने पर भी रोक लगा दी है।

धरने पर बैठ गए क्षेत्र के विधायक
असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मालपुरा क्षेत्र के विधायक कन्हैयालाल करीब 200 लोगों के साथ बीच चौराहे पर धरने पर बैठ गए और जगह-जगह रोड जाम भी किया गया। हालांकि प्रशासन के बड़े अधिकारियों के समझाने के बाद उनको धरने स्थल से उठा लिया गया। 

क्यों लगाया गया कर्फ्यू
जानकारी के मुताबिक, जब मंगलवार शाम को रावण दहन के लिए जा रहे राम-लक्ष्मण की शोभा यात्रा निकाली जा रही थी। इसी बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने जुलूस पर पथराव कर दिया और जिससे इलाके में भगदड़ मच गई। देखते ही देखते पूरा माहौल बिगड़ गया। सूचना मिलते ही जिले के कलेक्टर केके शर्मा और एसपी आदर्श सिंधू मौके पर पहुंचे और भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios