Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान के कांग्रेसियों ने दिल्ली में कर दिया बवाल: विदेश से आए राहुल गांधी, गहलोत और पायलट दोनों दहाड़े

महंगाई और बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस ने दिल्ली के रामलीला मैदान में हल्ला बोल रैली की। रैली का मुख्य आधार राजस्थान कांग्रेस है। क्योंकि सफल बनाने का जिम्मा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सौंपा गया था। मुख्यमंत्री से लेकर सांसद , विधायक, मंत्री प्रदेश के कार्यकर्ता जिलों के कार्यकर्ता समेत हजारों कार्यकर्ता दिल्ली पहुंचे थे।

delhi ramlila maidan congress rally for rahul gandhi bharat jodo yatra kpr
Author
First Published Sep 4, 2022, 7:29 PM IST

जयपुर. महंगाई और बेरोजगारी को लेकर  कांग्रेस ने आज दिल्ली में हंगामा कर रखा है । दिल्ली का रामलीला मैदान में आयोजित रैली में शामिल होने के लिए राहुल गांधी अमेरिका से लौटे हैं । सोनिया गांधी के बीमार होने के कारण वे उनके साथ अमेरिका थे और आज रैली में आयोजित के बाद वापस जाने का कार्यक्रम है।  इस रैली का मुख्य आधार राजस्थान कांग्रेस है।  राजस्थान कांग्रेस के ही हजारों कार्यकर्ता एवं नेता कल रात से दिल्ली में ही थे और आज उन्होंने रामलीला मैदान में जमकर प्रदर्शन किया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और केंद्र सरकार को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया । 

मोदी सरकार पर जमकर बरसे राहुल गांधी
सबसे पहले राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र में 2 उद्योगपतियों की सरकार है।  यह दोनों उद्योगपति प्रधानमंत्री मोदी के लिए 24 घंटे काम करते हैं और प्रधानमंत्री मोदी इन दोनों उद्योगपतियों के लिए 24 घंटे काम करते हैं।  इन दोनों के समर्थन के बिना वे प्रधानमंत्री नहीं रह सकते।  उन्होंने मीडिया पर भी भड़ास निकाली और कहा कि मीडिया असलियत को देश के सामने नहीं लाता।  इस कारण कांग्रेसियों को ही अब हर जगह जाकर देश में चल रही सच्चाई के बारे में जानकारी देनी पड़ेगी। उन्होंने यह भी कहा कि मैं ईडी, सीबीआई  इनकम टैक्स किसी से नहीं डरता।  मुझ से 50 घंटे से ज्यादा पूछताछ कर ली गई लेकिन ईडी को कुछ नहीं मिला।

गहलोत बोले-केंद्र में फासिस्ट लोगों का राज, लोकतंत्र का मुखौटा पहनकर चुनाव में आ जाते हैं
 राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा देश में फासिस्ट ताकतों का राज है जो ना तो लोकतंत्र को मानती है ना संविधान में विश्वास रखते हैं।  यह लोग सिर्फ लोकतंत्र का मुखौटा पहनकर चुनाव में आते हैं और राज करते हैं।  देशभर में ईडी और सीबीआई का ही राज चल रहा है। 

सचिन पायलट भी ने एक्शन में नजर आए
 पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार जिन मुद्दों को लेकर चुनाव में आई थी और जिन मुद्दों के आधार पर केंद्र सरकार ने चुनाव जीता  उनमें से एक को भी पूरा नहीं किया।  देश दूसरी ही दिशा में जा रहा है । अब बदलाव लाना बहुत जरूरी है ।

रैली की जिम्मेदारी राहुल गांधी ने अशोक गहलोत की दी थी
उल्लेखनीय है कि रैली में शामिल होने के लिए देश भर से कांग्रेसी नेता दिल्ली में पहुंचे थे।  लेकिन रैली को सफल बनाने का जिम्मा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सौंपा गया था । यही कारण रहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री से लेकर सांसद , विधायक, मंत्री प्रदेश के कार्यकर्ता जिलों के कार्यकर्ता समेत हजारों कार्यकर्ता दिल्ली पहुंचे थे और इस सभा में शामिल हुए थे। 7 सितंबर से कांग्रेस की हल्ला बोल रैली शुरू हो रही है इस रैली से पहले आज का आयोजन कांग्रेस के लिए मायने रखता है।

यह भी पढ़ें-अशोक गहलोत का विवादित बयान, कहा- रिलेटिव ही करते हैं लड़कियों के साथ रेप, महिला अपराध को भी बताया झूठ
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios