Asianet News Hindi

ट्रैक्टरों में हजारों किसान राजस्थान से हरियाणा में घुसे, पुलिस ने लाठीचार्ज कर दागे आंसू गैस गोले

दरअसल, केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में रविवार दोपहर राजस्थान के किसान शाहजहांपुर से होते हुए हरियाणा बॉर्डर पर पहुंचे हुए थे। आलम यह था कि एक करके सैकड़ों ट्रैक्टरों में सवार होकर हजारों किसान आ गए।

farmers protest delhi thousands of farmers arrived at shahjahanpur haryana border by tractors lathi charge and gas police kpr
Author
Jaipur, First Published Jan 3, 2021, 8:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर (राजस्थान). केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार 39 दिन से जारी है। इसी बीच रविवार को अलवर जिले के शाहजहांपुर हरियाणा बॉर्डर पर किसानों और हरियाणा पुलिस के बीच तनातनी का माहौल देखने को मिला। प्रशासन और आंदोलनकारियों के बीच झड़प इतनी बढ़ गई कि पुलिस को किसानों पर लाठीचार्ज करना पड़ा। इतना ही नहीं हिंसक हुए किसानों पर आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए।

 5 किलोमीटर तक लगी थी ट्रैक्टरों की लाइन
दरअसल, केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में रविवार दोपहर राजस्थान के किसान शाहजहांपुर से होते हुए हरियाणा बॉर्डर पर पहुंचे हुए थे। आलम यह था कि एक करके सैकड़ों ट्रैक्टरों में सवार होकर हजारों किसान आ गए। करीब 5 किलोमीटर तक जाम लग गया। इसी दौरान हाईवे पर किसानों और पुलिस के बीच झड़प होने लगी।

 सैकड़ों ट्रैक्टरों सवार होकर दिल्ली हुए रवाना
बता दें कि राजस्थान के अलवर जिले से सैकड़ों ट्रैक्टरों में सवार होकर हजारों किसान दिल्ली में चल रहे आंदोलन में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे। जिसके जरिए उन्होंने हरियाणा के रास्ते को चुना था। लेकिन  शाहजहांपुर हरियाणा बॉर्डर पर तैनात पुलिस बल ने उनको आगे नहीं बढ़ने दिया। जिसके चलते दोनों के बीच जमकर टकराव हो गया।

पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ते घुसे किसान
जब राजस्थान के किसानों ने जबरन हरियाणा की सीमा में  घुसने की कोशिश करने लगे। करीब एक दर्जन ट्रैक्टर ने हरियाणा पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ते हुए हरियाणा में सीमा में घुस आए। फिर क्या था पुलिस ने लाठी भांजना शुरु कर दिया, इसके बाद किसानों ने भी पत्थरबाजी की। मामला बिगड़ता देख पुलिस ने किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़ना शुरू कर दिया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios