Asianet News HindiAsianet News Hindi

वनरक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक की आशंका, एसओजी की सूचना पर कई लोग हिरासत में

राजस्थान में हो रही वनरक्षक भर्ती परीक्षा के पहले ही यानि शनिवार को पेपर का फोटो खींचकर उत्तर को वायरल करने का मामला सामने आया है।

Fear of forest guard recruitment exam paper leak many people in custody uja
Author
First Published Nov 13, 2022, 9:39 AM IST

राजसमंद( Rajasthan). राजस्थान में हो रही वनरक्षक भर्ती परीक्षा के पहले ही यानि शनिवार को पेपर का फोटो खींचकर उत्तर को वायरल करने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार एसओजी की सूचना पर राजसमंद एसपी सुधीर चौधरी के निर्देशन में डीएसटी टीम ने परीक्षा पेपर देने आए कुछ संदिग्ध परीक्षार्थियों को हिरासत में लिया है।

जानकारी के मुताबिक राजसमंद के रेलमगरा थाना क्षेत्र में पेपर का फोटो खींचकर उत्तर सीट वायरल की आशंका के चलते राजसमंद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक युवक को हिरासत में लिया है। जिससे पूछताछ जारी है। बताया जा रहा है कि पूछताछ के आधार पर करौली, दौसा, जयपुर सहित प्रदेश के अन्य जिलों में भी कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

युवक ने पूछताछ में खोले राज
करौली निवासी दीपक शर्मा को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने कई अहम राज खोले। उसने वनरक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर दौसा में लालसोट क्षेत्र के गांव अजयपुरा के हेमराज मीणा को परीक्षा शुरू होने के साथ ही उत्तर सीट भेजने की बात स्वीकार की है। इसी सूचना पर दौसा जिला स्पेशल टीम ने परीक्षा देकर लौटते वक्त मोबाइल लोकेशन ट्रेस के आधार पर रेलवे स्टेशन के पास से हेमराज मीणा को दबोचा। जिसे हिरासत में लेकर कोतवाली पुलिस के सुपुर्द किया गया है।

बिजली विभाग का कर्मचारी है गिरफ्तार जालसाज

जानकारी के अनुसार करौली निवासी दीपक शर्मा उदयपुर में बिजली निगम में नौकरी करता है, जिसे रेलमगरा थाना पुलिस ने पकड़ा है। उसने जिन-जिन को पेपर भेजने की बात कही, वहां संबंधित पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दिया है। संदिग्ध परीक्षार्थी हेमराज मीणा लालसोट के गांव अजयपुरा का निवासी है, उसने जयपुर में किराए से रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने की बात कही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios