Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान में दशहरे से एक दिन पहले रावण को लेकर हो गया संग्राम, पूरी रात दौड़ लगाती रही पुलिस

राजस्थान के गंगानगर इलाके में मंगलवार की रात दो पक्षों के बीच हुए आपसी विवाद में एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों द्वारा तैयार किए 30 फीट लंबे रावण में आग लगा दी, साथ वहां रावण की सुरक्षा में लगे गार्ड को भी पीटा। मामले में पुलिस पूरी रात आरोपियों की तलाश करती रही।

ganganagar Dussehra 2022 news a group of people burnt ravana of another group a day before due to dispute asc
Author
First Published Oct 5, 2022, 2:31 PM IST

गंगानगर. विजयादशमी आज है लेकर राजस्थान में एक रात पहले रावण को लेकर संग्राम हो गया। पूरी रात पुलिस इसे काबू करने की कोशिश करती रही लेकिन बात नहीं बनी। दरअसल मंगलवार देर रात राजस्थान के गंगानगर जिले में बड़ी घटना हो गई। दो पक्षों के आपसी विवाद में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष का तीस फीट का रावण रातों रात ही आग के हवाले कर दिया। रावण की सुरक्षा के लिए सो रहे कार्मिक को भी पीटा। जब तक रावण की आग को काबू किया जा सका जब तक रावण जल चुका था। गंगानगर की जैतसर पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया है और आरोपियों की तलाश की जा रही है। कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

क्लब के लोगों ने हिम्मत दिखा, दुबारा रावण बनाना शुरू किया
उधर जिले के इस सबसे बड़े रावण को बनाने के लिए रामलीला की टीम फिर से जुट गई हैं। जैतसर पुलिस ने बताया कि नेहरु रामलीला क्लब की ओर से तीस फीट से भी उंचा रावण बनाया गया था। रावण की सुरक्षा में एक कार्मिक को लगाया गया था। आज शाम सात बजे के बाद रावण को जलाया जाना था लेकिन उससे एक दिन पहले ही यानि मंगलवार रात दो बजे बाद ही रावण को आग लगा दी गई।

जलन भावना के कारण वारदात होने की अनुमान
पुलिस ने बताया कि क्लब के लोगों से जानकारी मिली है कि इस बार दो रावण बनाए जा रहे हैं। एक पक्ष नहीं चाहता की उसका रावण दूसरे पक्ष से अच्छा और उंचा बने। संभवतः इसलिए ही आग लगा दी गई है। पुलिस ने दूसरे पक्ष के कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है।

आपको बता दे कि पूरे राजस्थान में अलग अलग और अनोखी परंपरा के अनुसार रावण दहन किया जाता है। तो कहीं मांडेर इलाके के पंडित ब्राह्मण इस दिन इस दहन को देखते तक नहीं है। वहीं शाम को वो नहा कर दूसरा जनेऊ धारण करते है।

यह भी पढ़े- अंबाला में 13 लाख रूपए खर्च कर तैयार हुआ सबसे ऊंचा रावण का पुतला, 1 लाख के इन खास पटाखों से होगा दहन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios