Asianet News Hindi

चित्तौड़गढ़ में गैस सिलेंडर फटने से धमाका, मकान की छत ढही, सो रहे एक परिवार के 3 लोगों की मौत, 4 गंभीर

मौके पर मौजूद लोगों ने मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालकर तत्काल जिला चिकित्सालय पहुंचाया। वहां चिकित्सकों ने दो महिलाओं सहित तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया। 

Gas cylinder explosion in Chittorgarh, roof of house collapsed; 3 people died asa
Author
Chittorgarh, First Published Mar 19, 2021, 12:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चित्तौड़गढ़ (Rajasthan) । रसोई गैस सिलेंडर में हुए धमाके से मकान की छत ढह गई। हादसे में मकान के अंदर सो रहे परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि चार घायल हो गए। चारों घायलों को उदयपुर के लिए रेफर कर दिया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस घटना पर संवेदना व्यक्त की है। यह हादसा शुक्रवार को प्रतापनगर कॉलोनी में हुआ।

हादसे के समय सो रहे थे सभी
बताते हैं कि हादसा उस समय हुआ जब परिवार के लोग अपने घर में चैन की नींद सो रहे थे। इसी दौरान तड़के घर में रखा गैस सिलेंडर अचानक तेज धमाके के साथ फट गया। सिलेंडर फटने से घर में आग लग गई और छत उड़ गई। मलबे में दबने से और झुलसने से परिवार के सात लोग झुलस गए।मौके पर मौजूद लोगों ने मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालकर तत्काल जिला चिकित्सालय पहुंचाया। वहां चिकित्सकों ने दो महिलाओं सहित तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया।

आधा किमी तक धमाके की सुनाई दी गूंज
बताते हैं कि धमाका इतना तेज था कि आधा किमी तक सुनाई दिया। आसपास के लोग भी जग गए। जिन्हें मौके पर देखकर उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई और वहां अफरातफरी मच गई।

जांच में ये बातें आ रहीं सामने
रसोई में रखे तीन सिलेंडरों में से दो अलग-अलग गैस चूल्हे पर लगे थे। एक अन्य सामान रखा था। इनमें से एक सिलेंडर की नली से रसोई गैस लीक कर रही थी और उसी ने आग पकड़ी। चिंगारी कहां से आई अभी इसकी जांच की जा रही है। फिलहाल पुलिस हादसों के कारणों का पता लगाने में जुटी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios