Asianet News Hindi

यहां स्‍कूल में 24 घंटे से फंसे हैं 400 बच्चे और 50 टीचर्स, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

शनिवर को चित्तौड़गढ़ में भारी मूसलादार बारिश और राणाप्रताप सागर बांध के 17 गेट खोलने की वजह करीब 400 स्कूली बच्चे और 50 टीचर पिछले 24 घंटे से स्कूल से अपने घर नहीं पहुंच पाए, वह सभी वहीं अटके हुए हैं।

heavy rain in and monsoon active in rajasthan
Author
Jaipur, First Published Sep 15, 2019, 6:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


चित्तौड़गढ़. राजस्थान में जारी भारी बारिश की वजह से लोगों में हाहाकार मचा हुआ है। प्रदेश के सभी नदी नाले खतरे के निशान से ऊपर बह रहे हैं। रहवासी इलाके में पानी भर गया है। पूरी तरह से लोगों का जीवन अस्तव्यस्त हो गया है। 
चित्तौड़गढ़ में बारिश की वजह से करीब 400 स्कूली बच्चे और 50 टीचर पिछले 24 घंटे से स्कूल से अपने घर नहीं पहुंच पाए वह सभी वहीं अटके हुए हैं।

पेरेंट्स ने बच्चों से फोन पर की बात
दरअसल शनिवर को चितौगड़ में मूसलादार बारिश हुई। इस वजह से प्रशासन ने राणाप्रताप सागर बांध के 17 गेट खोल दिए। जिसकी के कारण हालात बिगड़ गए और रावतभाटा और भैंसरोडगढ़ को जोड़ने वाली पुलिया पर पानी भर गया। हालांकि स्कूल प्रबंधन ने बाद में बच्चों को दूसरी जगह शिप्ट कर दिया था लेकिन वो वहां से भी घर नहीं जा सके। प्रशासन ने बाद में बच्चों की उनके पेरेंट्स से बात भी करवाई गई। बच्चे पूर्ण रुप से सुरक्षित हैं, लेकिन उन्हें अभी तक रेस्क्यू नहीं किया गया है। ग्रामीणों ने बच्चों के लिए भोजन-पानी की व्यवस्था कर रहे हैं।

मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट
मौसम विभाग ने बारां, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, कोटा में अगले 24 घंटों में रेड अलर्ट जारी किया है। कहा है कि अभी भारी बारिश का दौर जारी रहेगा। साथ कहा- मध्यप्रदेश में भी बारिश का दौर जारी है। इससे हालात और ज्यादा बिगड़ सकते हैं। आस-पास के गांवों में पानी भर गया तथा मार्ग बंद हो गए। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios