Asianet News HindiAsianet News Hindi

जोधपुर में भारी बारिश: पानी में बह गया रेलवे ट्रैक, हवा में झूल गईं पटरियां-ट्रेनें कैंसल

राजस्थान में तेज बारिश का सिलसिला लगातार जारी है।  कई जगह तो यह बारिश लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है।जोधपुर के लोहावट में इतना तेज पानी गिरा कि पटरियों के नीचे से मिट्‌टी खिसक गई और ट्रैक हवा में झूल गया। जैसलमेर-जोधपुर रेल मार्ग पर कई ट्रेनों रोक दिया गया।

heavy rain in rajasthan Railway track washed away in water Jodhpur kpr
Author
Jodhpur, First Published Aug 8, 2022, 7:11 PM IST

जोधपुर (राजस्थान). जोधपुर के लोहावट में रुपाणा जताना के पश्चिम ढाणी में किलोमीटर संख्या 111 पर रेल की पटरियां हवा में झूल गईं।  करीब 2 घंटे तक हुई तेज बारिश के कारण रेलवे ट्रैक के नीचे से मिट्टी बह गई। इसकी सूचना ग्रामीणों ने तुरंत रेलवे के अफसरों को दी तो रेलवे के कार्मिक मौके पर पहुंचे। पटरियों के हवा में झूलने के बाद के कारण जोधपुर-जैसलमेर रेलवे ट्रैक पर आगामी कुछ घंटों के लिए रेल यातायात को बंद कर दिया गया है। फिलहाल ट्रैक को दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया गया है।  

रेलवे ट्रैक पर भर गया लबालब पानी 
गौरतलब है कि पिछले महीने 27 जुलाई को भी जोधपुर में हुई भारी बारिश के चलते लोहावट के रूपाणा जैताना के पश्चिम ढाणी में किलोमीटर संख्या108 के पास से रेलवे ट्रैक बह गया था और पटरियां हवा में झूल गई थी। आज भी करीब 100 मीटर के दायरे में ऐसा 3 बार हुआ है। रेलवे ट्रैक के नीचे से मिट्टी बहने के कारण आसपास के खेतों में भी लबालब पानी भर गया है । रेलवे की  इस क्षति के  कारण विभाग ने एक ट्रेन को रद्द और 5 को आंशिक रद्द किया है। यह 6 ट्रेनें आज इसी रूट से गुजरने थी। 

रक्षाबंधन पर 25 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग के अनुसार 10 और 11 अगस्त को राजस्थान के 33 जिलों में से 23 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।  11 अगस्त को रक्षाबंधन का त्यौहार है ऐसे में 70 फ़ीसदी से ज्यादा राजस्थान में तेज बारिश होना बताया जा रहा है । मौसम विभाग के अनुसार चूरू,  हनुमानगढ़ , नागौर,  जोधपुर , जयपुर बांसवाड़ा , उदयपुर ,जैसलमेर समेत 23 जिलों में तेज बारिश होनी है।  11 अगस्त से पहले 10 अगस्त को भी करीब 15 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें-राजस्थान वेदर अपडेटः मौसम विभाग का 15 जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट, जानिए अपने जिलें का ताजा हाल
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios