Asianet News Hindi

राजस्थान चुनाव में BJP प्रत्याशी को मिला सिर्फ एक वोट, घरवाले भी चाहकर नहीं दे सके..ये रही इसकी वजह

बीदासर नगर पालिका के वार्ड 16 से  भाजपा प्रत्याशी धमेंद्र को महज एक वोट मिला है। जबकि कांग्रेस उम्मीदवार युनूस खान ने को 401 वोट मिले हैं। वहीं मजेदार बात यह कि भाजपा प्रत्याशी से ज्यादा वोट यहां पर नोटा को मिल गए।

interesting story  rajasthan municipal election results 2021 bjp candidate get only 1 vote in bidasar ward kpr
Author
Churu, First Published Feb 1, 2021, 4:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


जयपुर. राजस्थान के 20 जिलों के 90 नगर निकायों के चुनाव संपन्न हो गए। अब इन चुनावों के परिणाम भी सामने आ गए हैं। इसी बीच एक रोचक परिणाम सामने आया है, जिसकी हर कोई चर्चा कर रहा है। जहां चूरू जिले की सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र की बीदासर नगरपालिका में बीजेपी (BJP) के प्रत्याशी सिर्फ एक वोट ही मिला है। यानि उसके घरवालों ने ही उसे अपना वोट नहीं दिया।

भाजपा प्रत्याशी से ज्यादा वोट नोटा को मिले
दरअसल, बीदासर नगर पालिका के वार्ड 16 से  भाजपा प्रत्याशी  धमेंद्र को महज एक वोट मिला है। जबकि यहां से जीतने वाले कांग्रेस उम्मीदवार युनूस खान ने को 401 वोट मिले हैं। वहीं मजेदार बात यह रही कि भाजपा प्रत्याशी से ज्यादा तो तीन वोट यहां पर नोटा को मिल गए।

परिवार के लोग चाहकर भी नहीं दे सके वोट
बता दें कि धमेंद्र वार्ड 6 का रहने वाला है, लेकिन उसने 16 वार्ड से यह चुनाव लड़ा था। जिसके चलते दूसरे वार्ड में रहने वाले उसके परिवार का कोई सदस्य चाहकर भी धर्मेंद्र को वोट नहीं डाल सका। जिसके चलते  धर्मेंद्र को सिर्फ अपना ही एक वोट मिला।य़

इस वजह से भी बीजेपी उम्मीदवार को मिला एक वोट
 बताया जा रहा है कि बीदासर के वार्ड नंबर 16 के रहने वाले लोग और कांग्रेस कार्यकर्ता यूनुस को निर्विरोध पार्षद बनाना चाहते थे। लेकिन वार्ड नंबर 6 का धर्मेंद्र बीजेपी से टिकट लेकर चुनाव मैदान में आ गया। ऐसे में यहां के लोगों ने ठान लिया कि वह अपने ही वार्ड के मेंबर को ही जिताएंगे। जिसके चलत सभी पार्टियों के लोग एक तरफ हो गए और धर्मेन्द्र को हार का सामना करना पड़ा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios