Asianet News HindiAsianet News Hindi

RAS Pre Exam 2021: राजस्थान में आज इन बड़े शहरों में इंटरनेट बंद, जानिए कितने घंटे सोशल मीडिया से दूर रहेंगे

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित RAS भर्ती परीक्षा (प्री) के दौरान राजस्थान के कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद रहेगी। यह आदेश प्रारंभिक परीक्षा में किसी प्रकार का भ्रष्टाचार नहीं हो, इसको ध्यान मे रखकर दिया गया है। इसके अलावा, परीक्षा में नकल रोकने के लिए इंटरनेट पर बैन लगा दिया गया है।

Internet closed for several hours in Jaipur Bharatpur Bikaner Hanumangarh Sawai Madhopur and Ajmer for RPSC exam today
Author
Rajasthan, First Published Oct 27, 2021, 8:35 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर। राजस्थान लोक सेवा आयोग ( RPSC) ने आज आयोजित होने वाली राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं प्रतियोगी परीक्षा 2021 के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। परीक्षा के दौरान नकल रोकने के लिए एक बार फिर राजस्थान में नेटबंदी को लेकर आदेश जारी कर दिया गया है।  सोशल मीडिया पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। वॉट्सएप, फेसबुक समेत कोई भी सोशल मीडिया नहीं चलेगा। परीक्षा खत्म होने के बाद फिर से इंटनेट शुरू कर दिया जाएगा।

जयपुर, अजमेर समेत इन जगहों पर बंद रहेगा इंटरनेट
बुधवार को होने वाली परीक्षा के मद्देनजर जयपुर, भरतपुर, बीकानेर, हनुमानगढ़, सवाई माधोपुर और अजमेर में इंटरनेट बंद रहेगा। सभी जगह नेटबंदी की समय-सीमा भी तय कर दी गई है। इस दौरान ब्रॉड बेंड और लीज लाइन को छोड़कर इंटरनेट बंद रहेगा। सोशल मीडिया पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगी। व्हाट्सएप, फेसबुक सहित कोई भी सोशल मीडिया नहीं चलेगा। परीक्षा खत्म होने के बाद फिर से इंटनेट शुरू कर दिया जाएगा।

Lakhimpur Violence Updates : इंटरनेट बंद, सियासी पर्यटन जारी, सिद्धू का अनशन, आशीष मिश्रा की पेशी आज

ये रहेगा इंटरनेट बंदी का समय 
बीकानेर संभाग के जिलों में आज सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा। यहां संभागीय आयुक्त भंवरलाल मेहरा ने आदेश जारी किए। बीकानेर संभाग में बीकानेर शहर, चुरू, श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ जिले आते है। भरतपुर संभाग में सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक इंटरनेट बंद रखने का फैसला लिया गया है। ये आदेश संभागीय आयुक्त पीसी बेरवाल ने जारी किए। भरतपुर संभाग में भरतपुर शहर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर जिले की सीमा शामिल होगी। इसी तरह हनुमानगढ़ सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा। सवाई माधोपुर में सुबह 8:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा। अजमेर संभाग के तीनों जिलों में सुबह 6 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक इंटरनेट सुविधा बंद रहेगी।

किसान आंदोलन को देखते हुए हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, 22 में से 17 जिलों में इंटरनेट बंद

जोधपुर संभाग के सिर्फ बाड़मेर शहर व बालोतरा कस्बे में ही बंद रहेगा इंटेरनेट 
जोधपुर संभाग में संभागीय आयुक्त डॉ. राजेश शर्मा ने आदेश जारी कर बाड़मेर शहर और बालोतरा कस्बे से करीब 15 किलोमीटर की परिधि में बुधवार सुबह 5 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक इंटरनेट बंद रहने के आदेश जारी किए। संभाग के बाकी शहरों में इंटरनेट बंद नहीं किए जाएंगे 

कदाचारमुक्त परीक्षा बनाने के लिए किया गया प्रयास
संभागीय आयुक्त पीसी बेरवाल ने यह आदेश किया है कि परीक्षा के दौरान लीज लाइन को छोड़कर सभी प्रकार के इंटरनेट बंद रहेंगे। प्रशासन का कहना है कि भर्ती परीक्षा में नकल गिरोह पर लगाम लगाने और गोपनीयता को बनाए रखने तथा अनुचित संसाधनों के प्रयोग को रोकने के लिए यह फैसला लिया गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios