Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान में 250 करोड़ के भारत जोड़ो मार्ग का पहले ही दिन हुआ ये हाल, 3 महीने के लिए करना पड़ा बंद

राजस्थान के जयपुर में 250 करोड़ की लागत से बने इस मार्ग का कल ही सीएम अशोक गहलोत ने उद्घाटन किया था। वहीं आज हुआ हादसा जिसमें 3सौ किलो वजनी बैरियर गाड़ियों पर गिरा गनीमत रही की किसी तरह की जन हानि नहीं हुई। फिलहाल इस पर ट्रैफिक रोक दिया गया है।

jaipur news accident on 1st day of newly made bharat jodo marg inaugurated by congress CM ashok gehlot asc
Author
First Published Oct 7, 2022, 6:12 PM IST

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में कल यानि गुरुवार 6 अक्टूंबर की शाम ही 250 करोड़ रुपए के भारत जोड़ो एलिवेटेड मार्ग का उद्घाटन किया था।  उद्घाटन करने में इतनी जल्दी बाजी की गई और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तक को इसके बारे में सही जानकारी नहीं दी गई। इसका परिणाम यह रहा कि आज ही यहां पर हादसा हो गया।  इस एलिवेटेड रोड पर बनाए गए करीब 10 फीट ऊंचा बैरियर आज सवेरे वाहनों पर आ गिरा।  अचानक हुए इस घटनाक्रम के बाद हड़कंप मच गया और आने वाले 3 महीने तक के लिए कई वाहनों का आवागमन यहां से बंद कर दिया गया है। 

जयपुर में स्थित है यह सड़क 
दरअसल जयपुर में अधिक भीड़भाड़ होने के कारण जयपुर के सोडाला क्षेत्र में यह एलिवेटेड रोड बनाई गई है।  करीब पौने 2 किलोमीटर लंबी इस एलिवेटेड रोड को 250 करोड़ की लागत से करीब 4 साल के दौरान बनाया गया है।  इस एलिवेटेड रोड का उद्घाटन कल यानि गुरूवार शाम को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया था और राहुल गांधी को खुश करने के लिए इस एलिवेटेड रोड का नाम भारत जोड़ो एलिवेटेड रोड रखा गया था।  इस एलिवेटेड रोड की इंजीनियरिंग के बारे में पहले ही कुछ संशय था और आज यह संशय सही भी हो गया ।

अभी भी सही तरीके से निर्माण पूरा नहीं हुआ है
दरअसल इतना समय होने के बाद भी सही तरह से इस एलिवेटेड रोड का काम पूरा नहीं किया गया और इसका खामियाजा आज यहां से गुजर रहे वाहन चालकों को भुगतना पड़ा। आज दोपहर एलिवेटेड रोड से होकर गुजर रहे एक पिकअप ने एलिवेटेड रोड पर लगे बैरियर को टक्कर मार दी। यह बैरियर बोल्ट से कसा हुआ नहीं होने के कारण पिकअप और उसके पास चल रहे दो बाइक सवारों पर आ गिरा। किसी को ज्यादा चोट नहीं लगी लेकिन बाइक और पिकअप दोनों क्षतिग्रस्त हो गए । इस बारे में बाद में पुलिस को सूचना दी गई पर आवागमन बंद कर दिया गया। लोहे के इस वजनी बैरियर का वजन करीब 300 किलो से ज्यादा था।

पुलिस बल तैनात, लोगों के आने जाने पर लगी रोक
बैरियर गिरने की घटना के बाद आज यानि शुक्रवार की दोपहर से इस एलिवेटेड रोड पर पुलिस तैनात है और किसी को भी वहां से आने जाने नहीं दिया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि इस एलिवेटेड रोड का उद्घाटन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कल ही किया था और इसे भारत जोड़ो एलिवेटेड रोड नाम दिया था। 

यह भी पढ़े- भारत में अब कैंसर के मरीजों को मिलेगी सहूलियत, BMC ने मिलाया सिंगापुर के इस रिसर्च सेंटर से हाथ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios