भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में इंट्री करने से ठीक पहले भाजपा ने कर दिया जोरदार धमाका, टेंशन में आए CM गहलोत

| Dec 01 2022, 01:44 PM IST

भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में इंट्री करने से ठीक पहले भाजपा ने कर दिया जोरदार धमाका, टेंशन में आए CM गहलोत

सार

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की इंट्री से पहले ही भाजपा ने बड़ा खेल कर दिया है। इसके चलते सीएम अशोक गहलोत टेंशन में आ गए तो वहीं उनके खेमे के विधायकों की धडकनें भी बढ़ गई।

जयपुर (jaipur). जयपुर में आज भारतीय जनता पार्टी ने तगड़ा धमाका कर दिया है। यह धमाका जेपी नड्डा के कार्यक्रम से भी कहीं बड़ा है। धमाका ही कुछ ऐसा है जिसके कारण गहलोत सरकार की टेंशन बढ़ गई है। दरअसल विधायकों के इस्तीफे का मामला भारतीय जनता पार्टी अब कोर्ट में ले गई है। इस मामले को लेकर पिछले दिनों सीपी जोशी जो कि विधानसभा अध्यक्ष हैं, उनसे मुलाकात की गई थी। लेकिन वहां पर कोई संतुष्टिप्रद जवाब नहीं मिलने के कारण अब यह मामला कोर्ट ले जाया गया है। भाजपा की ओर से आज रिट दायर की गई है। 

पूरा मामला क्या है.... इस तरह से समझिए
दरअसल 25 सितंबर को कांग्रेस के विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को अपने इस्तीफे सौंप दिए थे। मामला था कि कांग्रेस आलाकमान से दो पर्यवेक्षक जयपुर आए थे और वे आने वाले अध्यक्ष पद के चुनाव एवं सीएम की कुर्सी के लिए विधायक दल की बैठक बुलाना चाह रहे थे। बैठक बुलाई गई लेकिन उसमें गहलोत खेमे के विधायक शामिल नहीं हुए, उल्टे वे लोग सीपी जोशी के पास पहुंए गए और अपने इस्तीफे सौंप दिए। उनका कहना था कि अगर सचिन पायलेट को सीएम चुना जाता है तो सरकार गिरना तय हैं।

Subscribe to get breaking news alerts

भाजपा बोली इस्तीफे के फैसले पर स्थिति स्पष्ट करे स्पीकर
कांग्रेस अलाकमाना ने सारे फैसले वहीं रोक दिए जो अभी तक रुके हुए हैं। लेकिन इस मुद्दे को भाजपा ने दबोच लिया। वे लोग सीपी जोशी के पास गए और कहा कि या तो इस्तीफे स्वीकार करो या रद्द करो, जो भी करो स्थिति तो साफ करो। उसके बाद अक्टूबर और नवम्बर के महीने मे भारतीय जनता पार्टी के नेताओं  ने चार बार अलग अलग तरीके से सीपी जोशी से मुलाकात की, लेकिन जोशी ने कोई फैसला नहीं लिया। इस मामले को लेकर अब भाजपा ने कोर्ट में रिट लगाई है और अब मामला कोर्ट पहुंच चुका है। अब टेंशन बढ़ती जा रही है गहलोत सरकार की वह भी राहुल गांधी की यात्रा से ठीक पहले।

यह भी पढ़े-राजस्थान के साधु- संतों की हुंकार.... राहुल गांधी की यात्रा के बीच दी बड़ी चेतावनी, टेंशन में आई सरकार