Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान में BJP के दिग्गज नेताओं को उठा ले गई पुलिस, कार्यकर्ताओं ने तोड़ा बैरिकेट, जानें क्या है मामला

भाजपाई जयपुर में शहीद स्मारक पर जमा हुए थे और उसके बाद सीएम हाउस घेरने जा रहे थे। इस बवाल में कुछ नेताओं को हल्की चोटें भी लगी है। कांग्रेस की नीतियों और रीतियों के खिलाफ भाजपा ने आज जयपुर में प्रदर्शन किया है और गिरफ्तारी दी।

jaipur news BJP leaders protest against Congress government pwt
Author
Jaipur, First Published Aug 20, 2022, 2:18 PM IST

जयपुर. राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे बीजेपी नेताओं के खिलाफ पुलिस ने एक्शन लिया है। राज्य में भाजपा के दिग्गज नेताओं, सांसद, विधायकों और कार्यकर्ताओं को पुलिस उठाकर जयपुर से दूर ले गई। हालांकि पुलिस ने बसों में भरकर नेताओं और कार्यकर्ताओं को कई किलोमीटर दूर ले जाकर छोड़ दिया गया। दरअसल, भाजपा नेता कांग्रेस की सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। कांग्रेस की नीतियों और रीतियों के खिलाफ भाजपा ने आज जयपुर में प्रदर्शन किया है और गिरफ्तारियां दीं।

कई नेताओं को आई चोट
दरअसल, भाजपाई जयपुर में शहीद स्मारक पर जमा हुए थे और उसके बाद सीएम हाउस घेरने जा रहे थे। इस बवाल में कुछ नेताओं को हल्की चोटें भी लगी है। गिरफ्तार किए गए लोगों में सांसद राज्यवर्धन सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, गुलाब चंद कटारिया, अशोक लाहोटी, रामलाल शर्मा, निर्मल कुमावत समेत अन्य नेता शामिल हैं।

इस कारण प्रदर्शन कर रहे थे भाजपाई
बीजेपी के द्वारा बच्चों की हत्याएं, महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध, अवैध खनन और मॉब लिचिंग जैसे केस बढ़ने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। इन सभी मामलों को लेकर बीजेपी नेताओं ने पहले जयपुर में धरना दिया उसके बाद सीएम हाउस को घेरने की तैयारी थी। लेकिन सीएम हाउस के बाहर तैनात पुलिस ने सभी नेताओं को उठा लिया और पुलिस वाहनों में भरकर अपने साथ ले गई। बता दें कि जालौर में दलित छात्र की मौत के बाद राजस्थान की सियासत गर्म है। वहीं, दूसरी तरफ राज्य में कई ऐसी घटनाएं आईं है जिसके बाद गहलोच सरकार विपक्ष के निशाने पर है। 

बैरिकेट पर चढ़े कार्यकर्ता
बीजेपी के प्रदर्शन के दौरान कुछ कार्यकर्ता हिंसक हो गए और पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेट के ऊपर चढ़ गए। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए हल्का बल प्रयोग किया। इस दौरान कार्यकर्ता हर-हर महादेव के नारे लगाते दिखे।

इसे भी पढ़ें-  जालौर में छात्र की मौत के बाद एक हो गई 36 कौम, सड़कों पर दिखा जनसैलाब...सभी ने एक सुर में कही एक ही बात

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios