Asianet News HindiAsianet News Hindi

बड़ा खुलासा: राजस्थान में नए सीएम बनने से पहले एमएलए के 2 बेटे लाखों रुपयों के साथ गिरफ्तार

राजस्थान के जयपुर और अलवर में पुलिस टीमों के द्वारा एनसीबी ने एक साथ कार्रवाई की गई। जिसमें एमएलए के दो बेटे सहित दो अन्य लोग लाखों रुपए सहित गिरफ्तार हो गई। इसके साथ कई बड़े खुलासे होना बाकी है। एनसीबी ने आरोपियों को रंगे हाथो पकड़ा है।

Jaipur news congress CM ashok gehlot close MLA kantilal meena two son arrested by ACB for taking bribe asc
Author
First Published Sep 24, 2022, 2:30 PM IST

जयपुर. राजस्थान को जल्द ही नया सीएम मिलने वाला है। नए सीएम की रेस मे कई नेताओं के नाम शामिल हैं और जल्द ही इनमें से एक नेता राजस्थान का सीएम होगा। लेकिन सीएम की इस दौड़ भाग के बीच राजस्थान के जयपुर और अलवर शहर से बड़ी खबर सामने आई है। अलवर और जयपुर में पुलिस के साथ ही एसीबी टीमों ने ट्रेप की कार्रवाई की है। इस ट्रेप के दौरान विधायकजी के दो बेटों के साथ ही प्रधान का बेटा और बीडीओ गिरफ्तार हुए हैं। पांच लाख रुपए लेते हुए ये लोग रंगे हाथों पकडे गए हैं। फिलहाल सभी को गिरफ्तार कर एंटी करप्शन ब्यूरो के हैड क्वाटर जयपुर में रखा गया है। दोपहर के बाद एसीबी अफसर इस पूरे घटनाक्रम का खुलासा करने वाले हैं।

इतनी भी घूस कोई खाता है क्या भला
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अफसरों ने बताया कि अलवर के थानागाजी विधानसभा सीट से विधायक कांति लाल मीणा के दो बेटों को अरेस्ट किया गया है। बेटे लोकेश के कहने पर उनका दूसरा बेटा कृष्ण कांत जयपुर में परिवादी से पांच लाख रुपए ले रहा था। उसे जयपुर से देर रात रंगे हाथों एसीबी ने दबोच लिया। उसके बाद अलवर मे भी एक्शन लिया गया और वहां से एमएलए के दूसरे बेटे लोकेश और स्थानीय महिला प्रधान के बेटे जयप्रताप और बीडीओ नेतराम मीणा को भी अरेस्ट कर लिया गया। 

चौदह लाख के पेमेंट में से पांच लाख रुपए खा रहे थे 
एसीबी को शिकायत करने वाले परिवादी ने बताया था कि थानागाजी और आसपास के क्षेत्र में उसकी फर्म ने लाखों रुपयों का काम किया है। फर्म ने हैंडपंप खोदना और अन्य कई सरकारी कामों के ठेके लिए हैं। हैडंपप खोदने की एवज में उसकी करीब चौदह लाख रुपए का पेमेंट बना था। नियमानुसार इस पेमेंट को नहीं दिया जा रहा था। चौदह लाख के पेमेंट को भुगतान करने की एवज में रुपयों की मांग की जा रही थी। परिवादी ने एसीबी को बताया कि वह रूपए दे भी देता लेकिन इतना पैसा मांगा जा रहा था जो उसके बस में नहीं था। परिवादी ने एसीबी को बताया कि विधायक के दोनो बेटों और अन्य दोनो व्यक्तिों ने पांच लाख रुपए मांगे थे। ये रुपए बीती रात उसने जयपुर में दिए और उसके बाद एसीबी ने सभी को ट्रेप कर लिया।

यह भी पढ़े- पेट्रोल भरवाने के बाद बदमाशों ने सेल्समैन पर तान दी पिस्तौल: हजारों रुपए लेकर भागे, देखिए खतरनाक वीडियो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios