गुजरात चुनाव में हार के बाद कांग्रेस नेताओं के इस्तीफे शुरू, इस बड़े नेता ने लिखा- नहीं निभा सका जिम्मेदारी

| Dec 08 2022, 05:33 PM IST

गुजरात चुनाव में हार के बाद कांग्रेस नेताओं के इस्तीफे शुरू, इस बड़े नेता ने लिखा- नहीं निभा सका जिम्मेदारी
गुजरात चुनाव में हार के बाद कांग्रेस नेताओं के इस्तीफे शुरू, इस बड़े नेता ने लिखा- नहीं निभा सका जिम्मेदारी
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

गुजरात में पूरे हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा की जबरदस्त जीत हुई, तो वहीं कांग्रेस के 182 में केवल 17 उम्मीदवार ही अपनी कुर्सी बचा पाए है। ऐसी हार होने के बाद कांग्रेस पार्टी के गुजरात चुनाव की जिम्मेदारी संभाल रहे नेताओं के इस्तीफे आने लगे है। राजस्थान के 1 मंत्री ने दिया इस्तीफा।

जयपुर (jaipur). गुजरात में हुए विधान सभा चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है। 182 में से सिर्फ 17 उम्मीदवार अपनी कुर्सी बचा सके हैं। आधे से ज्यादा वोट एकतरफा भारतीय जनता पार्टी को मिले हैं। 27 साल में इतनी प्रचंड जीत मिलने के बाद जहां बीजेपी में एक बार फिर उत्साह है वहीं अब कांग्रेस में नेताओं ने इस्तीफा देना शुरू कर दिया है। गुजरात चुनाव की जिम्मेदारी संभालने वाले राजस्थान के 1 बड़े मंत्री ने सबसे पहले अपने पद से इस्तीफा दिया है। उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा पत्र भेज दिया है। यह पत्र सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Subscribe to get breaking news alerts

रघु शर्मा को बनाया गया था गुजरात में कांग्रेस प्रभारी
दरअसल राजस्थान के सीनियर नेताओं में शामिल रघु शर्मा पिछले साल अक्टूबर में गुजरात के प्रभारी बनाए गए थे। उन्होंने गुजरात में टिकट देने से लेकर हर बड़ी जिम्मेदारी निभाई थी। इसके लिए उन्हें अपने राजस्थान में मंत्री पद से त्यागपत्र भी देना पड़ा था, ताकि वे पूरा समय गुजरात चुनाव में दे सके। लेकिन इतना होने के बाद भी गुजरात में पिछली बार की तुलना में बेहद कम सीटें आई हैं।

सीएम गहलोत ने भी 2 दर्जन से ज्यादा चुनावी सभाएं की
जबकि इस बार भी राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुजरात में दो दर्जन से ज्यादा चुनावी सभाएं और रैलियां की थी। उन्होंने राजस्थान में चल रही पेंशन योजना और निशुल्क दवा योजना (free medicine scheme) के बारे में भी बढ़-चढ़कर प्रचार किया था। यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि इस बार भी कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी की टक्कर में रहेगी और पिछली बार जिस तरह से कांग्रेस ने 70 से ज्यादा सीटें जीती थी, इस बार भी उससे अच्छा प्रदर्शन दोहराया जाएगा।

सोचा था कुछ और, पर हुआ कुछ और ही
लेकिन ऐसा नहीं हो सका, पार्टी को इस बार बेहद बुरी हार मिली है।  कांग्रेस पार्टी 20 की संख्या भी पार नहीं कर सकी है।  इसी घटनाक्रम के बीच कांग्रेस पार्टी के गुजरात प्रभारी रघु शर्मा ने अपना इस्तीफा दे दिया है।  रघु शर्मा के गुजरात जाते ही उनका विवाद पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से भी विवाद हुआ था और इसके बाद हार्दिक पटेल ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर ली थी।  वह आज आए नतीजों में भारतीय जनता पार्टी से विधायक बन गए हैं।

यह भी पढ़े- Gujarat Chunav Result 2022 LIVE: BJP ने दर्ज की रिकॉर्ड जीत, कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा ने दिया इस्तीफा