Asianet News HindiAsianet News Hindi

वही हुआ जिसका अशोक गहलोत को डर था, हजारों समर्थकों के साथ जयपुर पहुंचें किरोड़ी लाल मीणा

राजस्थान के दौसा जिलें के भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने पहले दौसा में किया शक्ति प्रदर्शन। फिर वहां से 2 लाख लोगों को लेकर जयपुर के लिए रवाना हो गए है। नहर परियोजना में ईआरसीपी को लेकर राज्य सरकार से चल रहा है टकराव।

jaipur news dausa MP kirodi lal meena  with 2 lakhs supporter  people coming in city on protest of ERCP matter sca
Author
Jaipur, First Published Aug 9, 2022, 7:31 PM IST

जयपुर. आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के समझाने के बावजूद भी दौसा के सांसद किरोड़ी लाल मीणा नहीं माने और आखिर वही किया जिसका सरकार एवं अफसरों को डर था। दौसा में सांसद किरोडी लाल मीणा को जयपुर दलबल सहित नहीं आने का अनुरोध दौसा के कलेक्टर कमर चौधरी ने किया था, लेकिन सांसद मीणा ने आज दोपहर 3:00 बजे के बाद दौसा से जयपुर की ओर कूच कर ही दिया। सांसद द्वारा सीएम हाउस घेरने का ऐलान किया गया है। इसी ऐलान को देखते हुए जयपुर में भारी पुलिस बंदोबस्त किया गया है। सांसद के इस कार्यक्रम को टालने के लिए सोमवार रात संभागीय आयुक्त विकास सीताराम भाले ,रेंज आईजी उमेश दत्ता भी दौसा पहुंचे थे। लेकिन सांसद अपनी बात पर अड़े रहे ।

अब क्या मांग कर रहे हैं भाजपा सांसद किरोड़ी लाल हम बताते हैं 
दरअसल सांसद किरोडी लाल मीणा राज्य सरकार द्वारा पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना ईआरसीपी की डीपीआर में संशोधन कर केंद्र सरकार को रिवाइज प्रपोजल भिजवाने की मांग कर रहे हैं।  जबकि राज्य सरकार इस प्रपोजल को दूसरे तरीके से भेजने की तैयारी कर रही है।  लेकिन यह सांसद को समझ में नहीं आ रहा । 
सांसद किरोड़ी लाल ने कहा कि मुख्यमंत्री चाहते हैं कि मैं दौसा से जयपुर नहीं आउ। दौसा में ही सभा को विसर्जित कर दूं।  लेकिन हमारी मांग है कि ईआरसीपी को नेशनल प्रोजेक्ट घोषित किया जाए और मध्य प्रदेश की सहमति पर 75% वास्तव वाटर डिपेंडेबिलिटी की डीपीआर भेजी जाए।  कल भी नीति आयोग में इस परियोजना को नेशनल प्रोजेक्ट घोषित करने की मांग की गई थी,  लेकिन संशोधन के बिना यह संभव नहीं है। सांसद किरोड़ी लाल ने कहा कि अगर इस प्रोजेक्ट को सही तरीके से लागू किया जाता है तो राजस्थान के सभी जिलों को पानी मिल जाएगा । 

विश्व आदिवासी दिवस पर 2 लाख लोगों के साथ जयपुर आ रहे है
मंगलवार 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस है। इस मौके पर राजस्थान में अवकाश घोषित किया गया है। सरकारी अवकाश की इस मौके पर पहले दौसा में स्थित मीणा कोर्ट पर हजारों की संख्या में मीणा समाज से जुड़े हुए लोग पहुंचे। साथ ही वहां पर कई कार्यक्रम आयोजित हुए।  उसके बाद वहां से अलग-अलग वाहनों से जयपुर की ओर कूच शुरू कर दिया गया। 
बताया जा रहा है कि जयपुर में एंट्री से पहले ही आगरा रोड पर किरोडीलाल और उनके समर्थकों को रोकने की कोशिश है। दोनों पक्षों में टकराव हो सकता है।

किरोड़ी लाल मीणा से बातचीत करने पहुंचे विश्वेंद्र सिंह

स्थान जटवाड़ा( लक्ष्मी पेलेस ) पर मंत्री एवं प्रभारी मंत्री विश्वेंद्र सिंह के नेतृत में डॉक्टर किरोड़ी लाल मीना की वार्ता शुरू। हजारों समर्थकों के कारण हाईवे पर लगभग दो घंटे से जाम हज़ारों गाड़ियों में खड़े है लोग।

यह भी पढ़े- भागलपुर में मसीहा बने कांवरियेः गंगा में डूब रहे थे मां और उसके 4 बच्चे, चारों को बचाया-महिला अब भी गायब

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios