Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान में सरकार गई भारत जोड़ो यात्रा में, वहां मंत्री के घर पड़ गई रेड, 53 ठिकानों पर पड़ा छापा

राजस्थान में बुधवार 7 सितंबर की सुबह कांग्रेस पार्टी मंत्री राजेंद्र यादव के घर व ऑफिस सहित वहां के व्यापारियों  के यहां ईडी की रेड पड़ी है। इनकम टैक्स की टीम ने 53 ठिकानों पर एक साथ छापा मार कार्यवाही की है। स्कूली बच्चों के लिए जारी मिड डे मील घोटाले की जांच के लिए की गई कार्यवाही।

jaipur news income tax raid at congress minister rajendra yadav house and other places asc
Author
First Published Sep 7, 2022, 11:14 AM IST

जयपुर. राजस्थान में बुधवार 7 सितंबर सुबह से प्रदेश की सरकार के  मंत्री के आवास और अन्य कई व्यापारियों के करीब 53 से ज्यादा ठिकानों पर शुरू हुई इनकम टैक्स की रेड ने पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा कर रख दिया है। यह कार्रवाई राजस्थान ही नहीं बल्कि उत्तराखंड और महाराष्ट्र समेत कई राज्य में भी की जा रही है। राजस्थान में इस कार्रवाई को इनकम टैक्स के करीब 300 से ज्यादा अधिकारी एवं करीब 200 से ज्यादा पुलिसकर्मियों और सीआरपीएफ के जवानों के साथ अंजाम दे रहे हैं। यह कार्रवाई सरकार की ही मिड डे मील योजना के मामले में की गई है।

सुबह सुबह पहुंचे मंत्री के घर
दरअसल आज सुबह 5:30 बजे के करीब राजस्थान के  मंत्री राजेंद्र यादव के कोटपुतली और जयपुर के ऑफिस , घर और जयपुर की ही एक बड़े व्यापारी के यहां इनकम टैक्स के अधिकारी पुलिस जाब्ते के साथ पहुंचे। जिन्होंने सुबह से ही कार्रवाई शुरू कर दी है। अलसुबह शुरू हुई यह कार्रवाई अभी तक जारी है। इनकम टैक्स के अधिकारियों की माने तो यह कार्रवाई करीब 1 से 2 दिन चलेगी। जिसमें बड़े व्यापारियों के पास काली कमाई का कच्चा चिट्ठा भी मिल सकता है।

प्रदेश मुखिया भारत यात्रा में शामिल होने गए, यहां मंत्री के घर इनकम टैक्स वाले आए
वर्तमान में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा चल रही है। ऐसे में प्रदेश सरकार के मुखिया अशोक गहलोत इस यात्रा के लिए पार्टी आलाकमान के पास गए हुए हैं। आज जब सुबह उन्हें प्रदेश के मंत्री के यहां हुई इनकम टैक्स की रेड का पता चला तो उन्होंने मामले को लेकर तुरंत अधिकारियों से बातचीत की है। वही बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स आज राजस्थान के और भी कई मंत्रियों के घर पर रेड कर सकती है। इनमें एक मंत्री राजस्थान के रेगिस्तानी इलाके से आते हैं। 

इससे पहले इनकम टैक्स की सबसे बड़ी कार्रवाई राजस्थान के अलवर जिले में हुई थी। जहां एक गुटखा कारोबारी के घर पर इनकम टैक्स की टीमों ने करीब 3 दिनों तक पर रेड की थी। इस दौरान उस व्यापारी के घर से और अन्य ठिकानों पर से करीब 57 करोड़ की काली कमाई उजागर हुई थी।

यह भी पढ़े- शॉकिंग मामला: 15 साल की मासूम को लेकर अस्पताल पहुंचे पैरेंट्स, रिपोर्ट देख डॉक्टर हैरान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios