Asianet News HindiAsianet News Hindi

कई शहरों में दूल्हे इस दुल्हन का कर रहे इंतजार, कितनों की पत्नी बनी खुद नहीं पता...चौंकाने वाली है इसकी कहानी

राजस्थान के जयपुर से पुलिस को बुधवार 23 नवंबर के दिन एक ऐसी दुल्हन को पकड़ने में सफलता हाथ लगी है। जिसने न जाने कितने ही दूल्हों को चूना लगाया होगा। पर आखिरकार एक छोटी सी गलती ने उसको पुलिस के हत्थे चढ़वा ही दिया। पुलिस पूछताछ कर रही है।

jaipur news police arrest fraud bride who cheated many men and looted them asc
Author
First Published Nov 23, 2022, 7:33 PM IST

जयपुर (jaipur). राजस्थान के जयपुर जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जब यहां की पुलिस ने 32 साल की दुल्हन को पकड़ा है। यह जल्द ही एक और शादी रचाने की तैयारी कर रही थी। पिता ने दूल्हा भी तलाश कर लिया था और शादी की बातचीत अंतिम चरण में चल रही थी। लेकिन इससे पहले ही मुहाना थाना पुलिस पहुंच गई और एक और दूल्हे को लुटने से बचा लिया। जयपुर की मुहाना थाना पुलिस ने इस लड़की के बारे में बड़ा खुलासा किया है।

नहीं पता अभी तक कितनी कर चुकी है शादी
इसने कितने दूल्हे बनाए और कितने के साथ शादी का प्रोजेक्ट चल रहा था, इसे खुद भी पता नहीं है। शादी को बिजनेस की तरह करने वाली इस लड़की को तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके पिता की तलाश की जा रही है। यह लड़की आसाम की रहने वाली है। पुलिस ने  जब इससे पूछताछ की तो कभी खुद का नाम विनीता तो कभी संगीता बताया। पुलिस का मानना है कि विनीता और संगीता के अलावा भी इसने कई झूठे नाम रखे हैं और इन्हीं नामों से शादियां की है।

लाखों में तय हुई शादी, फिर घर से भी 5 लाख रुपए ले भागी
मुहाना थाना पुलिस ने बताया कि कुछ दिन पहले अभय पुरा गांव में रहने वाले रामदयाल नाम के एक युवक ने थाने में आकर मुकदमा दर्ज करवाया था। उसने पुलिस को बताया था कि अपने एक परिचित के जरिए आसाम की रहने वाली विनीता से संपर्क करने के बाद शादी की थी। शादी का पूरा खर्च रामदयाल के परिवार ने उठाया और उसके अलावा शादी करने के नाम पर करीब 2 लाख रुपए संगीता के परिवार को भी दिए। लेकिन शादी के सिर्फ 2 दिन के बाद ही करीब 5 लाख रुपए के जेवर और कैश लेकर संगीता घर से भाग गई। पुलिस जानकारी में यह भी खुलासा हुआ कि इस झूठी दुल्हन के झूठे पिता सुरेश नाम के व्यक्ति ने शादी कराने के नाम पर करीब 14 लाख रुपए दिए थे और इसमें से 2 लाख रुपए संगीता के परिवार को दिए गए थे।  

कई अन्य आरोपी बनते थे झूठे रिश्तेदार
शादी के लिए रामचंद्र, शंभू दयाल समेत कई लोगों ने बिचौलिया की भूमिका निभाई थी। कोई मामा बना था तो कोई चाचा बन कर आया था। पिछले साल दर्ज हुए इस मामले के बारे में कुछ दिन पहले पुलिस ने हरियाणा से एक आरोपी को अरेस्ट किया था। उससे पूछताछ करने पर पता चला कि विनीता और संगीता पहले भी दर्जनों शादियां कर चुकी है  शादी करना और भाग जाना दरअसल यही उसका व्यवसाय है। 

आखिर पकड़ा ही गई लुटेरी दुल्हन
अब जयपुर पुलिस ने संगीता को गिरफ्तार कर लिया है । उससे पूछताछ की जा रही है कि उसने राजस्थान के अलावा अन्य किन राज्यों में कितनी शादियां की है।  प्रारंभिक जानकारी में यह सामने आया है कि राजस्थान के अलावा हरियाणा ,उत्तर प्रदेश में भी उसने शादियां की है और शादी करने के बाद 5 से 7 दिन के अंदर ही जेवर और कैश लेकर फरार हो गई है। यह भी पता किया जा रहा है कि जयपुर के अलावा अन्य किन जगहों पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। 

लुटेरी दुल्हन के केस में मुहाना थाना पुलिस का कहना है कि इस तरह के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब बदनामी के डर से आगे बढ़कर लुटेरी दुल्हन के बारे में जानकारी देने के लिए लोग थाने आने लगे हैं और इस तरह के केस खुलने लगे हैं। पुलिस ने बताया कि संगीता और उसका कथित पिता सुरेश अक्सर 35 से 40 साल के उम्र के युवकों को ही तलाशते थे जो शादी के नाम पर मोटा खर्च करने के लिए तैयार रहते थे।

यह भी पढ़े- पति के साथ 'हनीमून पीरियड' खत्म कर प्रेमी संग फरार हुई महिला, सुसराल वाले रह गए सोते

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios